• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Bhopal
  • News
  • Bhopal - एटीएम से रुपए निकालने के बाद एंट्री रोकी और बैंक से क्लेम भी ले लिया
--Advertisement--

एटीएम से रुपए निकालने के बाद एंट्री रोकी और बैंक से क्लेम भी ले लिया

हबीबगंज इलाके में एटीएम में गड़बड़ी का नया मामला सामने आया है। आरोपी ने रुपए निकालने के बाद एटीएम की तकनीकी खामी...

Dainik Bhaskar

Sep 11, 2018, 03:16 AM IST
Bhopal - एटीएम से रुपए निकालने के बाद एंट्री रोकी और बैंक से क्लेम भी ले लिया
हबीबगंज इलाके में एटीएम में गड़बड़ी का नया मामला सामने आया है। आरोपी ने रुपए निकालने के बाद एटीएम की तकनीकी खामी का फायदा उठाकर किए गए ट्रांजेक्शन की एंट्री रोक दी। इसके बाद उसने बैंक से इसका क्लेम भी ले लिया। आरोपी ने एक या दो बार नहीं बल्कि 4 बार इस तरह से धोखाधड़ी कर बैंक के एटीएम से 29,500 रुपए क्लेम के रूप में ले लिए। हबीबगंज पुलिस ने शिकायती आवेदन की जांच के बाद मामला दर्ज कर लिया है।

ई-4 अरेरा कॉलोनी स्थित यूको बैंक में धर्मेंद्र सिंह मैनेजर है। हबीबगंज पुलिस के अनुसार उन्होंने लिखित आवेदन में एटीएम में धोखाधड़ी व तोड़फोड़ की शिकायत की थी। उन्होंने बताया कि गत 11 जुलाई से 8 अगस्त के बीच में हमारे बैंक के एक कार्डधारक ने अलग-अलग एटीएम से ट्रांजेक्शन किए। इसके बाद उसने बैंक में आवेदन देते हुए बताया कि ट्रांजेक्शन के बाद पैसे नहीं निकले। जांच के बाद पैसे नहीं निकलने की पुष्टि होने पर बैंक ने कुल 29 हजार 500 रुपए वापस खाते में जमा कर दिए। धर्मेंद्र सिंह ने पुलिस को बताया कि बाद में जांच में सामने आया कि ट्रांजेक्शन पूरा हो गया था, केवल एंट्री नहीं हो पाई थी। इस कारण से आरोपी ने अवैध रूप से क्लेम ले लिया। पुलिस ने मैनेजर धर्मेंद्र की शिकायत पर धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है।

ऐसे पकड़ी गई गड़बड़ी

पुलिस के अनुसार बैंक के हिसाब में 29,500 रुपए की कमी आने पर जांच की गई। सामने आया कि उक्त चार एटीएम से पैसे निकाले गए हैं। आगे जांच में तीन से अधिक एटीएम कार्ड नंबर जिन पर क्लेम लिया गया था, रुपए उन्हीं एटीएम कार्ड से निकाले गए। एटीएम के बैंक ने सीसीटीवी फुटेज खंगालने शुरू किए ताे चार फुटेज में तीन में एक ही आदमी नजर आ रहा था। पुलिस ने कार्डधारक पर मामला दर्ज किया है।

यूको बैंक के मैनेजर ने थाने में दर्ज कराया धोखाधड़ी का केस

X
Bhopal - एटीएम से रुपए निकालने के बाद एंट्री रोकी और बैंक से क्लेम भी ले लिया
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..