पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पीएससी राज्य सेवा परीक्षा में उम्र की गणना अब एक जनवरी 2019 से ही होगी

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

भोपाल. मप्र लोक सेवा आयोग की राज्य सेवा परीक्षा-2019 में आवेदकों की आयु गणना 1 जनवरी 2019 की स्थिति में होगी। इस परीक्षा के लिए पीएससी के वर्ष 2019 के नोटिफिकेशन में उम्मीदवाराें की आयु गणना 1 जनवरी 2020 की स्थिति में करने का उल्लेख था। आयु गणना में एक वर्ष की बढ़ोतरी हो जाने से कई आवेदक परीक्षा से वंचित हो जाते। सामान्य प्रशासन मंत्री डॉ. गोविंद सिंह ने इस संबंध में तत्काल कार्रवाई करने के लिए अपर मुख्य सचिव को निर्देश दिए हैं। इस बारे में डाॅ. सिंह ने अपने पत्र में लिखा है कि राज्य सेवा परीक्षा-2018 की आयु गणना 1 जनवरी 2018 की स्थिति में की गई थी।  इसलिए 2019 की परीक्षा में आयु गणना 1 जनवरी 2019 की स्थिति में होना चाहिए।  


 कई आवेदकों ने इस समस्या के बारे में अवगत कराया था कि 2019 की परीक्षा के लिए पीएससी ने संभवत: त्रुटिवश आयु गणना की तिथि 1 जनवरी 2019 के स्थान पर 1 जनवरी 2020 लिख दी है। इसे सुधारा जाए। परीक्षा फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 9 दिसंबर है, इसलिए डॉ सिंह ने इस संबंध में तुरंत कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। इस कार्रवाई के बाद उम्मीदवारों को पीएससी के अगले नोटिफिकेशन का इंतजार है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser