• Hindi News
  • Mp
  • Bhopal
  • All 11 floodplains of Bhopal Raisen Highway, which cost Rs 187 crores in the first rain

मप्र / 187 करोड़ की लागत से बन रहे भोपाल-रायसेन हाईवे की सभी 11 पुलियाएं पहली बारिश में ही धंसकीं, हादसों में हो चुकी 9 की मौत



All 11 floodplains of Bhopal-Raisen Highway, which cost Rs 187 crores in the first rain
X
All 11 floodplains of Bhopal-Raisen Highway, which cost Rs 187 crores in the first rain

  • सड़क के किनारों पर कटाव, एक दर्जन से ज्यादा वाहन पलटे, कलेक्टर ने कार्रवाई के लिए कमिश्नर को लिखा पत्र

Dainik Bhaskar

Jul 07, 2019, 05:44 AM IST

रायसेन . भोपाल से रायसेन तक लगभग 187 करोड़ रुपए की लागत से बन रहे राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 146 की सारी निर्माणाधीन पुलियाएं पहली ही बारिश में धंसक गई हैं। यहां विभिन्न हादसों में अब तक नौ लोगों की मौत हो चुकी है। अब कलेक्टर इस मामले में कंपनी के खिलाफ कार्रवाई करने जा रहे हैं। भोपाल-रायसेन हाईवे का निर्माण गुजरात की आशीष इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी द्वारा कराया जा रहा है।

 

इस रोड पर भोपाल से रायसेन के बीच बन रही सभी 11 पुलियाएं पहली बारिश में धंसक गई हैं। रायसेन से भोपाल के बीच कई स्थानों पर सड़क किनारे कटाव की स्थिति भी बन गई है, जिससे अब तक एक दर्जन से अधिक वाहन पलट चुके हैं। पुलियाओं के धंसकने से रायसेन-भोपाल के बीच बार-बार रास्ता बंद होने के साथ ही जाम की स्थिति भी बन रही है। कलेक्टर उमाशंकर भार्गव ने कंपनी के खिलाफ कार्रवाई के लिए कमिश्नर को पत्र लिखा है। 

 

गुजरात की आशीष इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी कर रही है सड़क बनाने का काम

 

मार्ग पर ये पुलियाएं धंसीं : रायसेन से भोपाल के बीच कुशियारी, नीमखेड़ा, सदालतपुर बायपास, गोपालपुर बायपास, माना ढाबा के पास तीन पुलिया अाैर खरबई घाटी व बेतवा ढाबा के पास बनाई गई पुलिया धंस गई है। कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर टीके गौतम का कहना है कि मुख्य बेस की कुटाई ठीक ढंग से नहीं हो पाने से पुलिया धंसकी हैं, उनकी मरम्मत करवाई जा रही है।

 

बेगमगंज के पास पुल टूटा, सागर-भोपाल मार्ग बंद : बेगमगंज के पास पठा पुल क्षतिग्रस्त होने से सागर-भोपाल सड़क मार्ग बंद हो गया है। प्रशासन के अमले ने पुल को पूरी तरह तोड़ दिया। प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि भोपाल से सागर जाने वाले यात्री सुल्तानगंज रोड से होते हुए जाएं और सागर से भोपाल की ओर आने वाले यात्री राहतगढ़ से विदिशा होते हुए जाएं।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना