अमरनाथ यात्रा / मेडिकल जांच के लिए अधिकृत डॉक्टर्स की सूची जारी



amarnath yatra 2019
X
amarnath yatra 2019

Dainik Bhaskar

Mar 12, 2019, 01:52 PM IST

भोपाल। आगामी 1 जुलाई से शुरु होने वाली अमरनाथ यात्रा पर जाने वाले लोगों के लिए अमरनाथ श्राइन बोर्ड ने स्वास्थ्य परीक्षण के लिए अधिकृत डाक्टर्स की सूची जारी कर दी है। 

 

ओम शिव शक्ति सेवा मंडल के सचिव रिंकू भटेजा ने बताया कि बोर्ड द्वारा जारी सूची के अनुसार मप्र के सभी सरकारी मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल के सभी सुप्रिन्डेंट ,प्रोफेसर, अस्सिटेंड प्रोफेसर (मेडिसिन डिपार्टमेंट) शामिल हैं, जिनके द्वारा दिया गया हेल्थ सर्टिफिकेट यात्रा के लिए मान्य होगा। यात्रा परमिट बनवाने से  पूर्व साइन बोर्ड द्वारा अधिकृत फॉर्म कंपलसरी हेल्थ सर्टिफिकेट पर अधिकृत डॉक्टर्स द्वारा स्वास्थ्य परीक्षण करवाना अनिवार्य होगा। उसके बाद बिभिन्न  बैंकों में जाकर यात्रा हेतु रजिस्ट्रेशन कराया जा सकेगा। यात्रा 15 जुलाई तक चलेगी।

 

दूसरी और भटेजा ने बताया कि इस वर्ष यात्रा रजिस्ट्रेशन एक माह के विलंब से एक अप्रैल से शुरू होंगे। उन्हों यात्रा की जो तिथि मिलेगी,उस तिथि में ट्रेनों में रजिस्ट्रेशन मिल सकेगा अथवा नहीं यह कह पाना मुश्किल है। इस कारण से यात्रा पर जाने वाले लोगों को ट्रेनों मे रिजर्वेशन कराने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। बहुत से लोगों को यात्रा तिथि में रिजर्वेशन नहीं मिला तो वे यात्रा पर जाने से वंचित रह सकते हैं।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना