पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Amitabh Bachchan Mother In Law Indira Bhaduri Birthday {Bhopal Updates}; Abhishek Aishwarya Meets Grandmother Jaya Bachchan's Family In Bhopal

अमिताभ परिवार के साथ सास इंदिरा भादुड़ी का जन्मदिन मनाने भोपाल आए; 4-5 घंटे रुककर मुंबई रवाना

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अमिताभ बच्चन परिवार के साथ चार्टर्ड विमान से भोपाल आए।
  • आज इंदिरा भादुड़ी का 90वां जन्मदिन है, अभिषेक-ऐश्वर्या पहले भी जन्मदिन मनाने भोपाल आ चुके हैं
  • श्यामला हिल्स स्थित अंसल अपार्टमेंट में सुरक्षा बढ़ाई गई, जहांनुमा रिट्रीट में ठहरा है बच्चन परिवार
Advertisement
Advertisement

भोपाल. फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन शनिवार को सुबह चार्टर्ड विमान से भोपाल एयरपोर्ट पहुंचे। उनके साथ पत्नी जया, बेटा अभिषेक, बहू ऐश्वर्या, बेटी श्वेता नंदा बच्चन और पोती आराध्या भी यहां आए थे। अमिताभ यहां अपनी सास इंदिरा भादुड़ी का 90वां जन्मदिन मनाने पहुंचे। बच्चन परिवार के अचानक भोपाल पहुंचने की सूचना के बाद स्थानीय प्रशासन ने श्यामला हिल्स स्थित अंसल अपार्टमेंट में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी थी। जया बच्चन की मां इंदिरा यहीं पर रहती हैं। बच्चन परिवार जहांनुमा रिट्रीट में रुका रहा। पारिवारिक सूत्रों ने बताया बच्चन परिवार भोपाल में चार-पांच घंटे रूका। उन्होंने इंदिरा भादुड़ी का जन्मदिन मनाया और इसके बाद अपने चार्टर्ड विमान से मुंबई वापस लौट गए।

राजा भोज एयरपोर्ट पर उमड़े फैंस 
बच्चन परिवार को एक साथ देखने के लिए राजा भोज एयरपोर्ट पर फैंस की भीड़ जुट गई। इस दौरान जब बच्चन परिवार एयरपोर्ट से बाहर निकलने लगा तो जया बच्चन को किसी  फैंस का फोटो लेते समय धक्का लग गया। इस पर सुरक्षा व्यवस्था को जया झल्ला गईं। उनका एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वह कह रही हैं, "सिक्युरिटी वाले भी ध्यान नहीं देते, कोई भी धक्का मारकर चला जा रहा है।" अमिताभ बच्चन से मीडिया ने एयरपोर्ट पर बात करने की कोशिश की, लेकिन वह कुछ बोले नहीं।  

इंदिरा गोस्वामी तरुण से शादी कर भादुड़ी बन गईं 
इंदिरा भादुड़ी का शादी से पहले नाम इंदिरा गोस्वामी था। उनकी पढ़ाई पटना में हुई है। इंदिरा की शादी पत्रकार और लेखक तरुण कुमार भादुड़ी के साथ हुई थी। तरुण कुमार भादुड़ी उस समय भोपाल में अंग्रेजी अखबार ‘स्टेट्समैन’ के संवाददाता थे। इंदिरा और तरुण को दो बेटियां हुईं, जिसमें सबसे बड़ी बेटी जया और दूसरी रीता भादुड़ी हैं। 

चंबल के डकैतों के साथ रहे अमिताभ के ससुर
जिस वक्त चंबल के डकैतों का आतंक था, तब अमिताभ के ससुर तरुण कुमार भादुड़ी बीहड़ में डकैतों के साथ रहे और उनके जीवन को समझा। इसके बाद उन्होंने 'अभिशप्त चंबल' नाम से बंगाली भाषा में एक किताब भी लिखी, जिसका बाद में अंग्रेजी में ट्रांसलेशन किया गया। अमिताभ और धर्मेंद्र की सुपरहिट फिल्म ‘शोले’ तरुण भादुड़ी की किताब से ही प्रेरित बताई जाती है। तरुण का 1996 में निधन हो गया था।

अभिषेक और ऐश्वर्या कई बार आ चुके हैं भोपाल
अभिषेक और ऐश्वर्या भी कई बार अपनी नानी से मिलने भोपाल आते रहे हैं। वे इंदिरा के जन्मदिन पर 2010 और इसके बाद 2013 में यहां आए थे। इंदिरा भोपाल में अब अकेले रहती हैं। जया बच्चन नवरात्र पर कई बार भोपाल के काली बाड़ी मंदिर में सिंदूर खेला कार्यक्रम में आ चुकी हैं। 

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा। कुछ नया शुरू करने के लिए समय बहुत अनुकूल है। आपकी मेहनत व प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। विवाह योग्य लोगों के लिए किसी अच्छे रिश्ते संबंधित बातचीत शुर...

और पढ़ें

Advertisement