Hindi News »Madhya Pradesh »Bhopal »News» Angry Mob Set Fire On Several Vehicles After Dumper Accident In Hoshangabad

बाइक सवार युवक को डंपर ने कुचला, गुस्साई भीड़ ने 18 डंपरों में लगाई आग, एक जला हुआ शव मिला

पुलिस स्थिति को संभालने पहुंची तो भीड़ ने उसके वाहन में तोड़फोड़ कर आग लगा दी।

Bhaskar News | Last Modified - Jun 14, 2018, 04:37 PM IST

बाइक सवार युवक को डंपर ने कुचला, गुस्साई भीड़ ने 18 डंपरों में लगाई आग, एक जला हुआ शव मिला

भोपाल।होशंगाबाद जिले में बुधवार रात रेत के डंपर चालक ने बाइक सवार एक युवक को रौंद दिया। इससे युवक की मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने खदान से आ रहे 18 अन्य डंपरों में आग लगा दी। वहीं मौके पर बाबई टीआई राजेंद्र बर्मन के साथ पहुंची पुलिस टीम पर भी हमला कर दिया। इसके चलते पुलिस को भागना पड़ गया। पुलिस ने घटनास्थल से एक जला हुआ शव भी बरामद किया है।

- पुलिस के मुताबिक तवा नदी से रेत लेकर तेज गति से जा रहे डंपर ने होशंगाबाद जिले के गुजरवाड़ा गांव में पूर्व सरपंच देवनारायण यादव के भतीजे कृष्णकुमार यादव (28) को रात करीब 10:30 बजे कुचल दिया।

- घटना के बाद गुस्साई भीड़ ने देर रात 1:00 बजे तक रेत से भरे 18 डंपर और ट्रक रोककर जला डाले। डंपराें के पास जली हुई अवस्था में एक शव भी मिला, जिसकी शिनाख्त नहीं हो सकी।

ग्रामीणों ने पुलिस पर किया हमला

- पुलिस स्थिति को संभालने पहुंची तो भीड़ ने उसके वाहन में तोड़फोड़ कर आग लगा दी। पथराव किया ताे बाबई टीआई राजेंद्र बर्मन सहयोगी पुलिसकर्मियों के साथ जान बचाकर भागे। आग बुझाने गई दमकल में भी ग्रामीणों ने तोड़फोड़ की।

- दमकलकर्मियों को भी वहां से भागना पड़ा। बाद में भारी बल के साथ पुलिस मौके पर पहुंची। तब जाकर स्थिति को काबू किया जा सका। इलाके में अब भी तनाव है।

-पुलिस को भारी मशक्कत करनी पड़ी
- एसपी अरविंद सक्सेना ने बताया कि आक्रोशित लोगों ने मौके पर ही वहां से गुजर रहे रेत के वाहनों को रोककर उनमें आग लगाना शुरू कर दिया। पुलिस बल ने पहुंचकर गांव में तनाव नियंत्रित करने की कोशिश की। रात में हुए घटनाक्रम को कंट्रोल करने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी।

- इस दौरान दमकलों को भी बुलाया गया। हालत को देखते हुए पुलिस पहले बाबई के पास ही एकत्रित हुई और बाद में वज्र वाहन के साथ गांव पहुंची। बाबई के टीआई बर्मन अपने कुछ साथियों के साथ मौके पर गए, लेकिन ग्रामीणों के आक्रोश के बाद उन्हें वहां से अपनी गाड़ी छोड़कर 100 डायल में वापस आना पड़ा। यहां आकर उन्होंने अपने वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना दी।

रातभर होता है खनन, चलते हैं डंपर और ट्रक
तवा नदी की गूजरवाड़ा और रजौन खदानों से रात भर खनन और परिवहन होता है। आए दिन हादसे हो जाते हैं लेकिन बुधवार की रात को डंपर ने गांव के पूर्व सरपंच के बेटे को कुचल दिया तो भीड़ आक्रोशित हो गई। हालत काबू में करने के लिए पुलिस को सख्ती करनी पड़ी। रात 12 बजे दंगा नियंत्रण वाहन का भी सहारा लिया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×