--Advertisement--

भास्कर दस्तक / वादों की पेंडेंसी ने बढ़ाई टेंशन, भोपाल दक्षिण-पश्चिम में मंत्री उमाशंकर गुप्ता का विरोध



assembly election 2018
X
assembly election 2018

Dainik Bhaskar

Oct 16, 2018, 08:19 PM IST

भोपाल (गुरुदत्त तिवारी)।  राजस्व मामलों की पेंडेंसी के कारण मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की टेंशन बढ़ा चुके राजस्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता इन दिनों अपनी सीट भोपाल दक्षिण-पश्चिम में मुश्किल में घिरे हुए हैं। कारण- वादों का पूरा न होना। इसके अलावा स्मार्ट सिटी के लिए चल रहे विकास कार्यों के कारण लोगों को हो रही परेशानी को लेकर तमाम नागरिक संगठन खुलकर उनके खिलाफ खड़े हो गए हैं। 

 

भास्कर ने जब उनकी सीट पर दस्तक दी तो लोगों ने बताया कि मंत्री ने जिन नालियों और सड़कों का भूमिपूजन दो-तीन साल पहले किया था, वे आज भी नहीं बन पाई हैं। ऊपर से उन्होंने स्मार्ट सिटी बनाने के लिए सरकारी घरों को खाली कराकर क्षेत्र के बड़े वोट की नाराजगी भी मोल ले ली है। ये वोटबैंक उन लोगों का है जो वर्षों से सरकारी घरों में रह रहे थे और अब उन्हें खाली कराकर कहीं और शिफ्ट किया जा रहा है। 

 

भोपाल के 1727 राजस्व मामले पेंडिंग : राजस्व के पेंडिंग मामलों की लिस्ट भी लंबी हो चुकी है। अकेले भोपाल में ही कुछ दिन पहले तक 4100 से ज्यादा मामले पेंडिंग थे। कुछ मामले 25 साल से अटके पडे़ हैं। फिलहाल सीएम और सीएस बसंत प्रताप सिंह के सख्त हस्तक्षेप के बाद मामलों को निपटाने की प्रक्रिया तेज हुई। फिर भी स्थिति नहीं सुधरी तो सरकार ने लंबित प्रकरणों की जानकारी देने वालों को एक लाख रुपए के इनाम की घोषणा कर डाली। दिलचस्प बात यह है कि इस पूरी कवायद में विभाग के मंत्री उमाशंकर गुप्ता की सक्रियता यदाकदा ही नोटिस की गई। अभी भोपाल शहर में राजस्व के 1727 मामले पेंडिंग हैं, इनमें 336 हुजूर तहसील के हैं। 

 

चौपाल से…मंत्री जी भूमिपूजन के बाद नहीं आए 

bhopal


संजय करोटिया : गुप्ताजी ने नया बसेरा के वार्ड 7 में सड़क का भूमिपूजन किया, लेकिन सड़क नहीं बनी। उज्ज्वला के कनेक्शन नहीं मिले। 
धीरज शुक्ला : नगर निगम में माह में 25 दिन का ही काम मिल रहा है। मंत्रीजी से कई बार कहा। कोई सुनवाई नहीं हुई। अब चुनाव में जवाब देंगे। 
मधुवन वर्मा : मंत्रीजी की हालत इस बार ठीक नहीं है। उनके क्षेत्र में कई काम आज भी अधूरे पड़े हैं। प्रेमपुरा में सड़क और नाली के भूमिपूजन तो हुए, लेकिन अब तक काम शुरू नहीं हो सका। 
शैलेंद्र भट्‌ट : न्यूमार्केट को चमकाने का वादा हर किसी ने किया पर यहां की हालत सबने देखी है। व्यापारी वर्ग मंत्री से नाराज है। 
पंकज माखीजा : मंत्रीजी ने मार्केट को हॉकर्स फ्री करने के लिए कहा था। वह अब तक नहीं हो सका। हालांकि हमें भरोसा है कि मंत्री आगे काम करेंगे। 
एके जैन : सेकंड स्टॉप पर गुप्ताजी ने सड़कों, नालियों के भूमिपूजन किए थे, इनमें से ज्यादातर के काम तक शुरू नहीं हो सके। मंत्रीजी ने अनदेखी की।

Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..