चुनाव / एक-एक सीट पर नाथ व सिंधिया से चर्चा कर नाम तय करेंगे राहुल

Dainik Bhaskar

Oct 14, 2018, 11:20 AM IST



assembly election 2018
X
assembly election 2018

  • कांग्रेस के टिकटों की घोषणा की तारीख आगे बढ़ सकती है 

भोपाल। स्क्रीनिंग कमेटी द्वारा 110 सीटों पर सिंगल नामों के अनुमोदन के बाद भी कांग्रेस में टिकटों की घोषणा आसान नहीं लग रही। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी टिकटों की घोषणा होने के पहले एक-एक सीट पर नाम तय करने के लिए कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया से अनौपचारिक चर्चा करेंगे। राहुल ने दोनों नेताओं को चुनाव जिताने की जिम्मेदारी दी है। इसलिए दोनों से चर्चा के बाद और सर्वे से मिलान के बाद नाम ओके कर इन्हें सीईसी के पास भेजेंगे, फिर नामों का ऐलान होगा। 

 

दूसरी ओर पार्टी को चिंता है कि जिन्हें टिकट नहीं मिलेगा, कहीं वे भाजपा, बसपा, सपा का दामन न थाम लें, क्योंकि 2008 में पार्टी की पहली सूची जारी होने के बाद 55 फीसदी उम्मीदवार जीते थे। जिन्हें टिकट नहीं मिला था, वे अन्य दलों से टिकट लेकर मैदान में उतरे थे। इससे कांग्रेस को नुकसान हुआ था। ऐसी स्थिति से निपटने के लिए शुक्रवार-शनिवार को कमलनाथ और दिग्विजय के बीच मैराथन बैठकें हुईं। यह भी तय हुआ है कि जल्दबाजी में टिकट तय नहीं किए जाएं और सूचियां डिक्लेयर किए जाने का समय बढ़ाया जाए। 

 

सीईसी की बैठक 17 को : 110 सिंगल नामों को मंजूरी देने के लिए सेंट्रल इलेक्शन कमेटी (सीईसी) की बैठक 17 अक्टूबर को शाम 4 बजे बुलाई गई है। समिति में सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह समेत 12 सदस्य हैं। इसमें मध्यप्रदेश का कोई सदस्य नहीं है। 

COMMENT