मध्यप्रदेश / बैंस राजस्व मंडल गए, किदवई सीएम सचिव



Bains went to the revenue division, Kidwai CM secretary
X
Bains went to the revenue division, Kidwai CM secretary

  • चार आईएएस अफसर इधर से उधर, सात दिन बाद किदवई की पोस्टिंग

Dainik Bhaskar

Jul 13, 2019, 02:42 AM IST

भोपाल | राज्य सरकार ने शुक्रवार को चार आईएएस अफसरों को इधर से उधर कर दिया। इनमें 1985 बैच के सीनियर आईएएस इकबाल सिंह बैंस भी शामिल हैं, जिन्हें माध्यमिक शिक्षा मंडल के अध्यक्ष पद से हटाकर ग्वालियर भेज दिया गया है। बैंस यहां राजस्व मंडल के अध्यक्ष का पद संभालेंगे। उनकी जगह उच्च शिक्षा विभाग की अपर मुख्य सचिव सलीना सिंह माशिमं की अध्यक्ष होंगी। इन दोनों के अलावा सात दिन पहले ही मप्र शासन में सचिव बनाए गए फैज अहमद किदवई को मुख्यमंत्री का सचिव बनाते हुए पर्यटन का भी जिम्मा दिया गया है। वह पर्यटन सचिव और पर्यटन विकास निगम के एमडी का पद संभालेंगे। 


वहीं पर्यटन विभाग के प्रमुख सचिव हरिरंजन राव अब उच्च शिक्षा विभाग में प्रमुख सचिव होंगे। श्रम विभाग के प्रमुख सचिव अशोक शाह को संचालक आदिम जाति अनुसंधान एवं विकास संस्थान का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

 

इसलिए हटाए गए थे किदवई : उल्लेखनीय है कि किदवई को 5 जुलाई को ही कृषि उपज मंडी बोर्ड के एमडी पद से हटाया गया था। मंत्रालय सूत्रों का कहना है कि ऐसा मुख्यमंत्री की नाराजगी के कारण हुआ था। बाद में सीनियर आईएएस अफसरों ने वस्तु स्थिति बताई और राजनीतिक हस्तक्षेप के बाद अंतत: किदवई की फिर पोस्टिंग हुई है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना