मप्र / पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने कमलनाथ से की मुलाकात, 50 मिनट हुई बातचीत



लोकसभा की पूर्व अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने मुख्यमंत्री कमलनाथ से मुलाकात की है। लोकसभा की पूर्व अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने मुख्यमंत्री कमलनाथ से मुलाकात की है।
X
लोकसभा की पूर्व अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने मुख्यमंत्री कमलनाथ से मुलाकात की है।लोकसभा की पूर्व अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने मुख्यमंत्री कमलनाथ से मुलाकात की है।

  • इनकम टैक्स के कार्यक्रम में आई थीं पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन, इसके बाद सीएम से मिलीं
  • दोनों नेताओं के बीच करीब 50 मिनट तक हुई बातचीत, अहिल्या बाई स्मारक बनाने को लेकर हुई चर्चा 

Dainik Bhaskar

Jul 25, 2019, 01:48 PM IST

भोपाल. मप्र में चल रही राजनीतिक सरगर्मियों के बीच पूर्व बुधवार देर शाम लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने मुख्यमंत्री कमलनाथ से मुलाकात की। दोनों नेताओं में करीब 50 मिनट तक बातचीत हुई। इस दौरान इंदौर में अहिल्या बाई स्मारक के निर्माण को लेकर चर्चा हुई।

 

सुमित्रा महाजन की कमलनाथ से मुलाकात के बाद प्रदेश का सियासी पारा गर्मा गया है। बताया जा रहा है कि इंदौर में प्रस्तावित अहिल्या स्मारक समेत ताजा राजनीतिक घटनाक्रम पर दोनों के बीच बातचीत हुई। 

 

ताई इनकम टैक्स विभाग के एक कार्यक्रम में शामिल होने भोपाल आई थीं, इसके बाद वो कमलनाथ से मिलीं। बुधवार को ही मध्यप्रदेश विधानसभा में एक विधेयक पर भाजपा के दो विधायकों ने सरकार के पक्ष में वोटिंग की थी। इसे भाजपा के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

 

अहिल्या स्मारक बनाने का प्रस्ताव 
इंदौर में अहिल्या स्मारक बनाने का प्रस्ताव विधानसभा चुनाव से पहले इंदौर विकास प्राधिकरण की ओर से शासन को भेजा गया था। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रस्ताव पर मौखिक सहमति प्रदान की थी। तब से मामला अटका हुआ है। महाजन ने कहा कि माता अहिल्या बाई के गौरवशाली इतिहास से लोगों को परिचय कराने के लिए एक स्मारक बनाने का प्रस्ताव है। 

 

अहिल्याबाई के जीवन की झलक होगी

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सुमित्रा महाजन के प्रस्ताव पर सकारात्मक प्रतिक्रिया व्यक्त की और आवश्यक निर्देश भी दिए हैं। इसमें अहिल्या बाई के कार्यों की पूरी प्रदर्शनी, भित्ति चित्र और एक मिनी ओपन थिएटर बनाने की योजना है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना