• Hindi News
  • Mp
  • Bhopal
  • Bhargava Bole Cabinet minister, Kamal Nath, is working to feed the MLAs It is the culture of BJP

मप्र / भार्गव बोले- विधायकों को खिलाने-पिलाने का काम कर रहे हैं मंत्री, नाथ ने कहा- ये भाजपा की संस्कृति



विधानसभा में शुक्रवार को नेता प्रतिपक्ष के हर सवाल का कमलनाथ ने जवाब दिया। विधानसभा में शुक्रवार को नेता प्रतिपक्ष के हर सवाल का कमलनाथ ने जवाब दिया।
X
विधानसभा में शुक्रवार को नेता प्रतिपक्ष के हर सवाल का कमलनाथ ने जवाब दिया।विधानसभा में शुक्रवार को नेता प्रतिपक्ष के हर सवाल का कमलनाथ ने जवाब दिया।

  • विधानसभा में बजट सत्र पर गोपाल भार्गव के बयान पर कांग्रेस विधायकों का जमकर हंगामा 
  • भार्गव बोले- ये सरकार विचित्र है, सारे विधायकों को कैबिनेट मंत्री बना दिया 

Dainik Bhaskar

Jul 12, 2019, 06:47 PM IST

भोपाल. विधानसभा के मानसून सत्र में पांचवे दिन शुक्रवार को बजट पर चर्चा के दौरान जमकर हंगामा हुआ। नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव के बयान पर सत्ता पक्ष के विधायकों ने आपत्ति जताते हुए जोरदार हंगामा किया।

 

भार्गव ने कहा कि यह विचित्र सरकार है सभी मंत्रियों को कैबिनेट मंत्री बना दिया। विधायकों को खिलाने पिलाने का काम किया जा रहा है। इस पर सत्तापक्ष के विधायकों ने आपत्ति जताई और गोपाल भार्गव के बयान को विधायकों का अपमान बताया। गोपाल भार्गव ने कहा कि ये सरकार खोखली है। विधायकों को खिलाने पिलाने की जिम्मेदारी मंत्रियों को दी गई है।

 

मंत्री भार्गव की सलाह लेकर बनाते 

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा "नेता प्रतिपक्ष के भाषण में अभी तक मुख्य रूप से दो बातें सामने आई हैं। एक तो ये कि सभी मंत्रियों को कैबिनेट मंत्री बनाया गया। कमलनाथ ने कहा कि उन्हें ये तो नहीं पता कि देश में कहीं ऐसा हुआ है, अथवा नहीं हुआ, लेकिन इतना तय है कि यदि उनके विधायक कैबिनेट मंत्री बनने के लायक हैं, तो क्या उन्हें मंत्री भार्गव की सलाह पर बनाते।"

 

खिलाने-पिलाने की संस्कृति भाजपा की 

कमलनाथ ने फिर कहा, "इसके अलावा श्री भार्गव ने विधायकों के खिलाने और पिलाने की व्यवस्था करने की बात कही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि निश्चित तौर पर उन्होंने जिम्मेदारी दी है, लेकिन जिम्मेदारी विधायकों को सदन में भाग लेने की दी है। उन्होंने हल्के से तल्ख अंदाज में कहा कि खिलाने, पिलाने और सुलाने की संस्कृति आप ही (भाजपा) लोगों की है और इसलिए आप लोग इस तरह का सोचते हैं।"

 

भार्गव बोले-केयरटेकर शब्द का इस्तेमाल करेंगे 

इस पर गोपाल भार्गव ने कहा, "उनकी बात को गलत अर्थ में ले लिया गया है। वे इसके स्थान पर 'केयरटेकर' शब्द को इस्तेमाल करना चाहेंगे।" दरअसल इसके पहले भार्गव ने चर्चा में शामिल होते हुए कहा था कि एक-एक मंत्री को तीन-तीन विधायकों को खिलाने, पिलाने और सुलाने का जिम्मा दिया गया है। इस पर कांग्रेस सदस्यों ने तत्काल आपत्ति जतायी थी और इसी बात को लेकर कुछ देर के लिए नोंकझोंक भी हुई।

 

बसपा विधायक रामबाई की न्याय की गुहार
सरकार को समर्थन दे रही बसपा विधायक रामबाई ने शुक्रवार को विधानसभा में अपने परिवार को एक मामले में फंसाए जाने का आरोप लगाते हुए कहा कि अगर उनके परिवार को न्याय नहीं मिल पा रहा तो राज्य में किसे न्याय मिलेगा। रामबाई ने शून्यकाल के दौरान कहा कि दमोह जिले में एक परिवार के साथ हुई एक घटना में उनके परिवार को फंसा दिया गया है। उन्होंने कहा कि वे सरकार में शामिल हैं, पर उनके परिवार को न्याय नहीं मिल रहा और उनके परिवार के 28 लोगों को जेल में बंद कर दिया गया। इसी दौरान उन्होंने आरोप लगाया कि अगर उनके परिवार को न्याय नहीं मिला तो राज्य में और किसे न्याय मिलेगा।

 

पूर्व मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ विधायक नरोत्तम मिश्रा ने उनका समर्थन करते हुए कहा कि महिला विधायक को न्याय दिलाया जाना चाहिए। उन्होंने अध्यक्ष एनपी प्रजापति से इस पर व्यवस्था देने की मांग की।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना