भोपाल

--Advertisement--

भोपाल : 3 हत्यारों ने की 14 हत्याएं; पार्टी के बहाने ले जाते थे, खाने में नशीली गोली देकर घोंट देते थे गला

भोपाल पुलिस किया बड़ा ख़ुलासा, 3 लोगों का गिरोह करता था ट्रक ड्राइवर-क्लीनर की हत्याएं

Danik Bhaskar

Sep 08, 2018, 06:00 PM IST

भोपाल. भोपाल पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का ख़ुलासा किया है, जो ट्रक लूटने के बाद ड्राइवर और क्लीनर की हत्या कर देता था। 3 लोगों का ये गिरोह 14 हत्याएं कर चुका है। गिरोह मध्य प्रदेश के बाहर दूसरे राज्यों में भी सक्रिय था। पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने अब तक 12 घटनाओं में 14 हत्याएं और लूट का खुलासा किया है। वह ट्रक ड्राइवर और क्लीनर को पार्टी के बहाने बुलाते, फिर खाने में नींद की गोली देकर उनकी हत्या कर देते थे।


बिलखिरिया मर्डर से पुलिस को मिले सूत्र
15 अगस्त को भोपाल के बिलखिरिया थाना इलाके में एक अज्ञात व्यक्ति की लाश मिली थी। पुलिस की जांच में मृतक की शिनाख्त ड्राइवर माखनलाल के रूप में हुई। जांच आगे बढ़ी तो पता चला कि मध्य प्रदेश में एक गैंग सक्रिय है, जो ट्रक में लदा माल लूटकर ड्राइवर और क्लीनर की हत्या कर देता है। बिलखिरिया में हुए मर्डर केस में सबसे पहले तीन और बाद में चार, कुल मिलाकर 7 आरोपियों की एक के बाद एक गिरफ्तारियां हुई थीं।

2018 में की 11 ड्राइवर-क्लीनर की हत्याएं
पुलिस ने उसके बाद एक अन्य केस में मिसरौद से गायब ट्रक की तलाश शुरू की तो बिलखिरिया में पकड़े गए आरोपियों से इसके सुराग मिले। गैंग की निशानदेही पर आदेश खांबरा और उसके साथी जयकरण प्रजापति को मंडीदीप से पकड़ा गया। इनका तीसरा साथी तुकाराम बंजारा महाराष्ट्र में गिरफ्तार किया गया। इन तीनों आरोपियों ने 2018 में 10 वारदातों को अंजाम दिया था, इनमें 11 ड्राइवर-क्लीनर की हत्याएं शामिल हैं। इससे पहले 2013 से लेकर 2017 तक 5 वारदात कर चुके थे जिनमें 3 ट्रक ड्राइवर और क्लीनर की हत्या कर दी।

नींद की गोली देकर मार देते थे
अभी दो वारदातों में पुलिस को सुराग नहीं मिला है. पूछताछ में खुलासा हुआ कि आरोपी जयकरण, ट्रक ड्राइवर से दोस्ती करता था। फिर अपने बाकी दोनों साथी आदेश खांबरा और तुकाराम के साथ मिलकर पार्टी के बहाने ड्राइवर और कंडक्टरों को ले जाते थे और खाने में नींद की गोली देकर उनकी हत्या कर देते थे। लाश को सूनसान इलाके में ठिकाने लगा दिया जाता था। ट्रक में लदा माल बेचकर ट्रक भी सूनसान जगह छोड़कर चले जाते थे।

दूसरे राज्यों में भी वारदात को अंजाम दिया
इस गैंग ने महाराष्ट्र और दूसरे राज्यों में भी वारदातों को अंजाम दिया। आदेश खामरा कई राज्यों में सक्रिय अपने सदस्यों के ज़रिए वारदात को अंजाम दिलवाता था। भोपाल पुलिस तीनों आरोपियों को रिमांड लेकर पूछताछ कर रही है। कई ऐसे मामले सामने आए हैं, जिनमें ना ट्रक का पता चला न ही ड्राइवर और क्लीनर का।

Click to listen..