--Advertisement--

भोपाल : 24 घंटे में बारिश से तरबतर हो गई राजधानी; बड़े तालाब के जलस्तर में आधे फीट की बढ़ोतरी

फोटो : बीते 24 घंटे से हो रही बारिश ने राजधानी भोपाल को जमकर भिगोया।

Dainik Bhaskar

Jul 12, 2018, 08:07 PM IST
भोपाल में पूरी रात बारिश हुई और आंकड़ा 104.6 मिमी दर्ज किया गया, जिससे कई कालोनियों में पानी भर गया। भोपाल में पूरी रात बारिश हुई और आंकड़ा 104.6 मिमी दर्ज किया गया, जिससे कई कालोनियों में पानी भर गया।

भोपाल. बीते 24 घंटे से हो रही बारिश ने राजधानी भोपाल को तरबतर कर दिया है। इसके साथ शहर के कई इलाकों में जलभराव की स्थिति बन गई है। लोगों के घरों में पानी भर गया है। भोपाल शहर में 24 घंटे में 104.6 मिमी बारिश हुई है। शाम तक भोपाल लेक का जलस्तर बढ़कर 1653.00 फीट हो गया। बीते 24 घंटे की बारिश में बड़े तालाब के जलस्तर में 00.30 फीट की बढ़ोतरी हुई है। बुधवार को तालाब का जलस्तर 1652.30 फीट था।

बुधवार रात को हुई भारी बारिश के चलते गुरुवार को जनजीवन पर काफी असर देखने को मिल रहा है। सुबह से ही नगर निगम कंट्रोल रूम में लोगों की शिकायतों का अंबार लग गया है। दैनिक भास्कर फोटो के जरिए बता रहा है शहर के अलग-अलग इलाकों में बारिश के बाद हुई परेशानी का हाल।

यहां तक कि महापौर आलोक शर्मा को भोपाल टॉकीज और सैफिया कॉलेज के पास जाकर लोगों की समस्याएं सुननी पड़ी। वहां पर नालियां चोक होने से बारिश का पानी लोगों के घर में घुस गया है।

हबीबगंज अंडर ब्रिज से आवागमन किया गया बंद

- भोपाल में लगातार बारिश का गुरुवार को जन-जीवन पर असर पड़ा है। निचली बस्तियों में जलभराव हो गया। कई इलाकों में पेड़ गिरने और बिजली गुल होने की भी खबर है। जेके रोड पर करीब एक फीट पानी भरा है। पुराने शहर में भोपाल टॉकीज, भारत टॉकीज, पुष्पा नगर, महामाई का बाग, अशोका गॉर्डन, करोंद, अवधपुरी, बागसेवनियां और राजीवनगर कालोनियों की कई बस्तियों, टीला जमालपुरा में पानी भर गया है।

- नए शहर में होशंगाबाद रोड की कई कॉलोनियों में जलभराव है। कोलार में भी सड़कों पर पानी भरा होने से लोगों को घर से बाहर निकलने में दिक्कत आ रही है। हबीबगंज अंडर ब्रिज में करीब तीन फीट पानी भरा है। इस वजह से यहां से आवागमन बंद कर दिया गया है।

बागसेवनिया इलाके में बारिश की वजह से पेड़ों की टहनियां गिरीं और लोगों के घरों में पानी भर गया। बागसेवनिया इलाके में बारिश की वजह से पेड़ों की टहनियां गिरीं और लोगों के घरों में पानी भर गया।
भेल के राजीवनगर इलाके में पानी कमर तक भर गया, लोगों के घरों में भी घुस गया। दिनभर लोग परेशान रहे। भेल के राजीवनगर इलाके में पानी कमर तक भर गया, लोगों के घरों में भी घुस गया। दिनभर लोग परेशान रहे।
कई नई-पुरानी कालोनियों में पानी भर गया, जिससे लोग घरों में बंद हो गए। कई नई-पुरानी कालोनियों में पानी भर गया, जिससे लोग घरों में बंद हो गए।
अवधपुरी में बारिश इतनी तेज थी कि कारें तक आधी डूब गईं। अवधपुरी में बारिश इतनी तेज थी कि कारें तक आधी डूब गईं।
इलाके में दिनभर लोग पानी भरने से परेशान होते रहे। इलाके में दिनभर लोग पानी भरने से परेशान होते रहे।
भोपाल में पूरी रात बारिश हुई और आंकड़ा 104.6 मिमी दर्ज किया गया। भोपाल में पूरी रात बारिश हुई और आंकड़ा 104.6 मिमी दर्ज किया गया।
लोगों के घरों में घुटनों तक पानी भर गया है, लोगों का घर से निकलना मुहाल हुआ। लोगों के घरों में घुटनों तक पानी भर गया है, लोगों का घर से निकलना मुहाल हुआ।
बाग मुगलिया इलाके की कालोनियों में जलभराव हो गया। बाग मुगलिया इलाके की कालोनियों में जलभराव हो गया।
X
भोपाल में पूरी रात बारिश हुई और आंकड़ा 104.6 मिमी दर्ज किया गया, जिससे कई कालोनियों में पानी भर गया।भोपाल में पूरी रात बारिश हुई और आंकड़ा 104.6 मिमी दर्ज किया गया, जिससे कई कालोनियों में पानी भर गया।
बागसेवनिया इलाके में बारिश की वजह से पेड़ों की टहनियां गिरीं और लोगों के घरों में पानी भर गया।बागसेवनिया इलाके में बारिश की वजह से पेड़ों की टहनियां गिरीं और लोगों के घरों में पानी भर गया।
भेल के राजीवनगर इलाके में पानी कमर तक भर गया, लोगों के घरों में भी घुस गया। दिनभर लोग परेशान रहे।भेल के राजीवनगर इलाके में पानी कमर तक भर गया, लोगों के घरों में भी घुस गया। दिनभर लोग परेशान रहे।
कई नई-पुरानी कालोनियों में पानी भर गया, जिससे लोग घरों में बंद हो गए।कई नई-पुरानी कालोनियों में पानी भर गया, जिससे लोग घरों में बंद हो गए।
अवधपुरी में बारिश इतनी तेज थी कि कारें तक आधी डूब गईं।अवधपुरी में बारिश इतनी तेज थी कि कारें तक आधी डूब गईं।
इलाके में दिनभर लोग पानी भरने से परेशान होते रहे।इलाके में दिनभर लोग पानी भरने से परेशान होते रहे।
भोपाल में पूरी रात बारिश हुई और आंकड़ा 104.6 मिमी दर्ज किया गया।भोपाल में पूरी रात बारिश हुई और आंकड़ा 104.6 मिमी दर्ज किया गया।
लोगों के घरों में घुटनों तक पानी भर गया है, लोगों का घर से निकलना मुहाल हुआ।लोगों के घरों में घुटनों तक पानी भर गया है, लोगों का घर से निकलना मुहाल हुआ।
बाग मुगलिया इलाके की कालोनियों में जलभराव हो गया।बाग मुगलिया इलाके की कालोनियों में जलभराव हो गया।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..