• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Bhopal Indore Coronavirus Outbreak Live | Corona Virus Cases in MP Bhopal Indore Jabalpur Ujjain Gwalior Khajuraho (COVID 19) Cases Death Toll Latest News and Updates

मध्य प्रदेश कोरोना / शिवराज ने कहा- संकट के समय हमें मिलकर महामारी से लड़ना है; कमलनाथ बोले- नई सरकार राहत पैकेज का ऐलान करे

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने नई सरकार से कोरोना को देखते हुए राहत पैकेज की मांग की है। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने नई सरकार से कोरोना को देखते हुए राहत पैकेज की मांग की है।
X
पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने नई सरकार से कोरोना को देखते हुए राहत पैकेज की मांग की है।पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने नई सरकार से कोरोना को देखते हुए राहत पैकेज की मांग की है।

  • अब प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 15 हो गई है, भोपाल में पॉजिटिव लड़की के पिता कोरोना संक्रमित 
  • पूर्व मंत्री तुलसी सिलावट ने सरकार से गरीब परिवारों को 10 किलो आटा, 5 किलो चावल एवं 2 किलो दाल देने की मांग  
  • सीएमएचओ ने आम लोगों से अपील की है कि किसी को पैनिक होने या घबराने की जरूरत नहीं है

दैनिक भास्कर

Mar 25, 2020, 04:35 PM IST

भोपाल. कोरोना वायरस का भोपाल में एक और संक्रमित मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।ये पहली मरीज के पिता हैं और पेशे से पत्रकार हैं। भोपाल में अब कोरोना के दो मरीज हो गए हैं। वहीं, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज रात 8 बजे प्रदेश की जनता को संबोधित करेंगे। उनका कहना है कि संकट के इस समय में हमें मिलकर इस वैश्विक महामारी को हराना है। चिंता करने की आवश्यकता नहीं है, सरकार आपके हित में सभी संभव उपाय कर रही है। भोपाल सीएमएचओ सुधीर कुमार डेहरिया ने बताया कि मंगलवार की शाम को पूर्व में कोरोना पॉजिटिव आई लड़की के स्वास्थ्य मानकों के अनुसार मिलने जुलने वाले 10 व्यक्तियों के सैंपल जांच हेतु भेजे गए थे। उनमें से 9 लोगों के टेस्ट नेगेटिव आए हैं, केवल उनके पिताजी का टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है। जिन्हें इलाज के लिए एम्स अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। सीएमएचओ ने आम लोगों से अपील की है कि किसी को पैनिक होने या घबराने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि कोरोना पॉजिटिव आए व्यक्ति से क्लोज कॉन्टैक्ट में आए लोगों को खुद होम क्वारैंटाइन होने की हिदायत भी दी गई है। 

नई सरकार राहत पैकेज की घोषणा करे: कमलनाथ 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश की जनता से अपील की है कि  आगामी 21 दिन प्रदेश सरकार आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित करेगी। रोजमर्रा की चीजें आपको उपलब्ध कराई जाएंगी, इसकी चिंता ना करें। कलेक्टर्स को इस संबंध में आदेश दे दिए गए हैं। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने देश में कोरोना संक्रमण को गरीबों, दिहाड़ी मजदूरों और गरीब-मध्यमवर्ग के लिए राहत पैकेज की मांग की है। उनका कहना है, "लॉकडाउन के इन दिनो में हमें कोरोना से बचाव के साथ-साथ उन गरीब- मध्यमवर्ग के लोगों के लिए भी राहत पैकेज और राशन का इंतज़ाम करना चाहिए, जो प्रतिदिन कमाकर अपना जीवन यापन करते हैं। उनके लिये यह दोहरा संकट है। मेरी सरकार होती तो अभी तक हम इन वर्ग के लिये राहत पैकेज की घोषणा कर चुके होते। पता नहीं क्यों नई सरकार ने इस मामले में अभी तक निर्णय नहीं लिया है?" 

सिंधिया समर्थक सिलावट ने शिवराज सरकार के सामने रखी मांग
22 विधायकों के साथ कांग्रेस से बगावत कर कमल नाथ सरकार गिराने वाले सिंधिया समर्थक पूर्व मंत्री तुलसी सिलावट ने मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान से कहा है कि कोरोना महामारी के रोकथाम के लिये प्रदेश मे लाकडाउन के समय में प्रदेश के गरीब, मजदूर एवं बेसहारा परिवारों को 10 किलो आटा, 5 किलो चावल एवं 2 किलो दाल उपलब्ध कराई जाए। इसके लिए सभी कमिश्नर्स- कलेक्टर्स को निर्देश दिए जाएं।

पूर्व मंत्री सज्जन वर्मा ने 3 लाख की आर्थिक सहायता की 
पूर्व मंत्री सज्जन वर्मा ने कहा कि हमें 21 दिनों तक अपने घरों में रहना है, मेरे विधानसभा क्षेत्र सोनकच्छ में चारों नगर पंचायतों में रोज कमाने खाने वाले मजदूरों, जरूरतमंद की पूरी मदद की जाएगी। मैं उनके लिए 3 लाख की आर्थिक सहायता देने का संकल्प लेता हूं, जिससे मेरे क्षेत्र में कोई भूखा ना रहे।


बरगी विधायक ने 5 माह का वेतन जबलपुर रेडक्रास सोसाइटी को दान किया
बरगी विधायक संजय यादव ने सराहनीय कदम उठाते हुए तमाम जनप्रतिनिधियों को एक संदेश दिया है। विधायक संजय यादव ने कोरोना संक्रमण को रोकने की लड़ाई में 5 माह का वेतन जबलपुर रेडक्रास सोसाइटी को दान कर दिया। ये राशि उन्होंने चेक के माध्यम से मंगलवार को रेडक्रास सोसाइटी को सौंपी। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना