• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Bhopal Indore Coronavirus Outbreak Live | Corona Virus Cases in MP Bhopal (COVID 19) Cases Death Toll Latest News and Updates

भोपाल में कोरोना अलर्ट / राजधानी में जनता ने खुद लागू किया कर्फ्यू; 5 बजे ताली-थाली, शंख बजाकर कोरोना के खिलाफ जुटे वीरों को सलाम किया

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पत्नी साधना सिंह के साथ ताली और थाली बजाई।
पूर्व मंत्री विश्वास सारंग ने परिवार के साथ जनता कर्फ्यू का समर्थन ताली और थाली बजाकर किया। पूर्व मंत्री विश्वास सारंग ने परिवार के साथ जनता कर्फ्यू का समर्थन ताली और थाली बजाकर किया।
गोमंतिका कालोनी के लोगों ने पीएम के आह्वान पर घंटी और शंख बजाकर किया अभिवादन। गोमंतिका कालोनी के लोगों ने पीएम के आह्वान पर घंटी और शंख बजाकर किया अभिवादन।
कोरोना को हराने के लिए अयोध्यानगर बाईपास कालोनी के लोगों ने भी ताली और थाली बजाई। कोरोना को हराने के लिए अयोध्यानगर बाईपास कालोनी के लोगों ने भी ताली और थाली बजाई।
शाम 5 बजे लोग घर की छत और बालकनी में पहुंचे और थाली, ताली बजाई। शाम 5 बजे लोग घर की छत और बालकनी में पहुंचे और थाली, ताली बजाई।
नादरा बस स्टैंड पर खाने के पैकेट वितरित करते नगर निगम के कर्मचारी। नादरा बस स्टैंड पर खाने के पैकेट वितरित करते नगर निगम के कर्मचारी।
भोपाल में जिंसी चौराहे पर जनता कर्फ्यू के बीच घूम रहे युवकों को समझाती पुलिस। भोपाल में जिंसी चौराहे पर जनता कर्फ्यू के बीच घूम रहे युवकों को समझाती पुलिस।
प्रसिद्ध गुफा मंदिर में आज भक्त दर्शन के लिए नहीं पहुंचे। प्रसिद्ध गुफा मंदिर में आज भक्त दर्शन के लिए नहीं पहुंचे।
ये राजधानी का चेतक ब्रिज है, यहां सन्नाटा पसरा है। ये राजधानी का चेतक ब्रिज है, यहां सन्नाटा पसरा है।
भोपाल में मौसम कार्यालय कार्यालय खुला है। अधिकारी और कर्मचारी मौसम के पल-पल के हाल पर नजर रखे हैं। भोपाल में मौसम कार्यालय कार्यालय खुला है। अधिकारी और कर्मचारी मौसम के पल-पल के हाल पर नजर रखे हैं।
बैरागढ़ में संत हिरदाराम की कुटिया पर आज ताला लगा है। बैरागढ़ में संत हिरदाराम की कुटिया पर आज ताला लगा है।
बैरागढ़ में आज पार्कों पर भी ताला लगा है। बैरागढ़ में आज पार्कों पर भी ताला लगा है।
शाहपुरा तालाब पर आज सुबह से सन्नाटा पसरा है। शाहपुरा तालाब पर आज सुबह से सन्नाटा पसरा है।
सब-कुछ बंद होने से अन्ना नगर में मजदूर काम पर नहीं जा पाए। सब-कुछ बंद होने से अन्ना नगर में मजदूर काम पर नहीं जा पाए।
इंद्रपुरी में टी स्टॉल वाली ऐसी जगहें, जहां रोजाना भीड़ लगी होती थी। इंद्रपुरी में टी स्टॉल वाली ऐसी जगहें, जहां रोजाना भीड़ लगी होती थी।
नरेला जोड़ पर पेट्रोल पंप खुलने के बावजूद भी बंद जैसा ही है। सुबह से 7 लोग ही पेट्रोल भरवाने आए। नरेला जोड़ पर पेट्रोल पंप खुलने के बावजूद भी बंद जैसा ही है। सुबह से 7 लोग ही पेट्रोल भरवाने आए।
हबीबगंज रेलवे स्टेशन पर सुनसान है। हबीबगंज रेलवे स्टेशन पर सुनसान है।
जिला अस्पताल में महिला स्टाफ कोरोना को लेकर पूरी तरह से अलर्ट दिखा। जिला अस्पताल में महिला स्टाफ कोरोना को लेकर पूरी तरह से अलर्ट दिखा।
X
पूर्व मंत्री विश्वास सारंग ने परिवार के साथ जनता कर्फ्यू का समर्थन ताली और थाली बजाकर किया।पूर्व मंत्री विश्वास सारंग ने परिवार के साथ जनता कर्फ्यू का समर्थन ताली और थाली बजाकर किया।
गोमंतिका कालोनी के लोगों ने पीएम के आह्वान पर घंटी और शंख बजाकर किया अभिवादन।गोमंतिका कालोनी के लोगों ने पीएम के आह्वान पर घंटी और शंख बजाकर किया अभिवादन।
कोरोना को हराने के लिए अयोध्यानगर बाईपास कालोनी के लोगों ने भी ताली और थाली बजाई।कोरोना को हराने के लिए अयोध्यानगर बाईपास कालोनी के लोगों ने भी ताली और थाली बजाई।
शाम 5 बजे लोग घर की छत और बालकनी में पहुंचे और थाली, ताली बजाई।शाम 5 बजे लोग घर की छत और बालकनी में पहुंचे और थाली, ताली बजाई।
नादरा बस स्टैंड पर खाने के पैकेट वितरित करते नगर निगम के कर्मचारी।नादरा बस स्टैंड पर खाने के पैकेट वितरित करते नगर निगम के कर्मचारी।
भोपाल में जिंसी चौराहे पर जनता कर्फ्यू के बीच घूम रहे युवकों को समझाती पुलिस।भोपाल में जिंसी चौराहे पर जनता कर्फ्यू के बीच घूम रहे युवकों को समझाती पुलिस।
प्रसिद्ध गुफा मंदिर में आज भक्त दर्शन के लिए नहीं पहुंचे।प्रसिद्ध गुफा मंदिर में आज भक्त दर्शन के लिए नहीं पहुंचे।
ये राजधानी का चेतक ब्रिज है, यहां सन्नाटा पसरा है।ये राजधानी का चेतक ब्रिज है, यहां सन्नाटा पसरा है।
भोपाल में मौसम कार्यालय कार्यालय खुला है। अधिकारी और कर्मचारी मौसम के पल-पल के हाल पर नजर रखे हैं।भोपाल में मौसम कार्यालय कार्यालय खुला है। अधिकारी और कर्मचारी मौसम के पल-पल के हाल पर नजर रखे हैं।
बैरागढ़ में संत हिरदाराम की कुटिया पर आज ताला लगा है।बैरागढ़ में संत हिरदाराम की कुटिया पर आज ताला लगा है।
बैरागढ़ में आज पार्कों पर भी ताला लगा है।बैरागढ़ में आज पार्कों पर भी ताला लगा है।
शाहपुरा तालाब पर आज सुबह से सन्नाटा पसरा है।शाहपुरा तालाब पर आज सुबह से सन्नाटा पसरा है।
सब-कुछ बंद होने से अन्ना नगर में मजदूर काम पर नहीं जा पाए।सब-कुछ बंद होने से अन्ना नगर में मजदूर काम पर नहीं जा पाए।
इंद्रपुरी में टी स्टॉल वाली ऐसी जगहें, जहां रोजाना भीड़ लगी होती थी।इंद्रपुरी में टी स्टॉल वाली ऐसी जगहें, जहां रोजाना भीड़ लगी होती थी।
नरेला जोड़ पर पेट्रोल पंप खुलने के बावजूद भी बंद जैसा ही है। सुबह से 7 लोग ही पेट्रोल भरवाने आए।नरेला जोड़ पर पेट्रोल पंप खुलने के बावजूद भी बंद जैसा ही है। सुबह से 7 लोग ही पेट्रोल भरवाने आए।
हबीबगंज रेलवे स्टेशन पर सुनसान है।हबीबगंज रेलवे स्टेशन पर सुनसान है।
जिला अस्पताल में महिला स्टाफ कोरोना को लेकर पूरी तरह से अलर्ट दिखा।जिला अस्पताल में महिला स्टाफ कोरोना को लेकर पूरी तरह से अलर्ट दिखा।

  • भोपाल को 2 दिन के लिए किया लॉकडाउन, आवश्यक वस्तुओं के लिए मिलेगी छूट 
  • प्रशासन ने लोगों से घर में ही रहने की अपील की, वाॅट्सएप के जरिए लोगों का समर्थन
  • बस-ट्रेनें सब बंद, जूनियर डॉक्टर्स ने रुटीन ओपीडी बंद करने की मांग की

दैनिक भास्कर

Mar 22, 2020, 07:21 PM IST

भोपाल. कोरोनावायरस के खिलाफ रविवार को भोपाल ने जनता कर्फ्यू का समर्थन किया। शहर के लोगों ने खुद को क्वारैंटाइन किया। दूध, दवा की दुकानें और पेट्रोल पंप खुले हुए हैं। इमरजेंसी सेवाएं ही चालू हैं। पब्लिक ट्रांसपोर्ट पूरी तरह से बंद है। सड़कों पर सन्नाटा पसरा है। सुबह लोग मार्निंग वॉक पर भी नहीं गए। अखबार भी तय समय से पहले ही हॉकरों ने वितरित कर दिए। वहीं, 5 बजे लोगों ने घर पर ताली, थाली और घंटी बजाकर कोरोना के खिलाफ लड़ रहे लोगों का आभार जताया। सरकार ने 2 दिन के लिए भोपाल को लॉकडाउन कर दिया है। केवल आवश्यक चीजों के लिए ही छूट रहेगी। 

अपडेट्स 

  • गोमन्तिका परिसर के अध्यक्ष बिपिन कोठारी ने बताया कि हमारी कॉलोनी के लिए देश पहले है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आह्वान किया था तो हमें उसका पालन करना ही था। हमने देशभर में कोरोना के खिलाफ मैदान में डटे डॉक्टरों, नर्सेज, पुलिस और गार्ड्स के प्रति आभार जताने के लिए ताली और थाली बजाई। उन सब के लिए हमने यह सैल्यूट भेजा है।
  • अयोध्या नगर बाइपास कॉलोनी के लोगों ने भी एकजुटता दिखाई। महिलाएं, बच्चे और पुरुषों ने थाली बजाई और शंखनाद किया। 

कोरोनावायरस की रोकथाम के लिए अयोध्या नगर की महिलाओं ने बजाई थाली। 

  • नगर निगम की ओर से शहर में फुटपाथ पर रह रहे गरीब लोगों को खाना वितरित किया। नगर निगम में शहर में करीब एक हजार खाने के पैकेट वितरित किए। 
  • जिंसी चौकी के पास कुछ लोग घर से निकले। पुलिस ने उन्हें रोका और उनसे पूछताछ की। इसके बाद समझाइश देकर उन्हें घर वापस भेजा। इसके बाद भी लोग मानने के लिए तैयार नहीं हैं। 
  • सांची के फैक्ट्री आउटलेट पर मौजूद महेश शर्मा ने बताया कि दूध की किसी तरह की कोई किल्लत नहीं है। शनिवार को यहां पर लोगों ने लाइन जरूर लगा ली थी। उन लोगों को यह लग रहा था कि दूध नहीं मिलेगा, हम उन्हें समझा रहे थे कि दूध की बंदी नहीं है। दूध मिलेगा फिर भी लोग मान नहीं रहे थे उन्हें लग रहा था कि आज ही ज्यादा ज्यादा दूध भरकर रख लो। 
  • हबीबगंज रेलवे स्टेशन में आज अलग नजारा देखा गया। एक भी पैसेंजर यहां पर नजर नहीं आ रहा है। पांच नंबर की तरफ से स्टेशन को पूरी तरह बंद कर दिया गया है। प्लेटफार्म पर ट्रेन खड़ी हैं।
प्लेटफार्म नंबर एक पर खड़ी ट्रेन।
  • भोपाल में अयोध्या नगर बायपास पर सुबह 7 बजे खुले रिलायंस स्टोर को पुलिसकर्मियों ने बंद करवा दिया। गार्ड ने बताया कि हम इस समय तक दूध बेचना शुरू कर देते थे लेकिन आज पुलिस वालों ने आकर बंद करवा दिया। बोले- स्टोर नहीं खुलेगा अगर आप लोगों ने खोला तो इसे सील कर दिया जाएगा।
  • जनता कर्फ्यू के चलते रोजाना कमाने-खाने वाले लोग मुश्किल में हैं। अन्ना नगर के लोग आज बेरोजगार हैं। हर रोज इस समय यह काम पर चले जाते थे, लेकिन आज नहीं जा पाए। शकील कुरैशी, अब्दुल खान, लक्ष्मण महाजन, सुधाकर गिरीश, राम किशोर कुशवाहा कहते हैं कि हमारे लिए बंदी का मतलब बेरोजगारी है।
  • टी स्टॉल वाली ऐसी जगहें हैं, जहां रोजाना भीड़ लगी होती थी, आज वहां दुकान बंद होने के चलते कोई नजर नहीं आ रहा। इंद्रपुरी के यादव टी स्टॉल में जहां हर रोज करीब 400 से 500 लोग इस वक्त चाय का आनंद ले रहे होते हैं, वहां कोई नहीं। मंदिरों में लोग नहीं दिख रहे। इंद्रपुरी बाजार में स्थित शनि देव और भगवान हनुमान का यह मंदिर आज सुबह से ही खाली पड़ा है।
  • बैरागढ़ में चाय-नाश्ते तक की दुकानें नहीं खुलीं। लोगों ने पूरी तरह से अपने आपको घरों में बंद कर रखा है। यहा के प्रसिद्ध शिव मंदिर में 22 साल चल रहा हवन आज नहीं हुआ। वहीं संत हिरदाराम की कुटिया में ताला लगा है। 
बैरागढ़ के शिव मंदिर के पट आज नहीं खुले। 
  • राजगढ़ में सुबह जनता कर्फ्यू के दौरान बिरसा मुंडा चौराहा बस स्टैंड पर तैनात पुलिस अधिकारी और पुलिसकर्मी ने शहर में घर से बाहर निकल रहे कुछ लोगों को हाथ जोड़कर और फूल देकर कहा आज के दिन आप आराम करें। 

राजगढ़ में पुलिस हाथ जोड़कर युवक से घर जाने का कहते हुए। 

सीहोर में भी देखा जा रहा जनता कर्फ्यू का असर

जनता कर्फ्यू का असर मध्यप्रदेश के सीहोर में देखा जा हा है। यहां मुख्य बाजार से लेकर सड़को तक सन्नाटा पसरा है। सीहोर जिला मुख्यालय पर बाजारों से लेकर काॅलोनियों तक लोग घरों में हैं। सुबह से सड़कें पूरी तरह सुनसान हैं। यही हाल आष्टा, इछावर, बुधनी, नसरुल्लागंज, शाहगंज, श्यामपुर, दोराहा में देखने को मिला। कोरोना को लेकर जहां प्रशासन सजग है, वहीं गल्ला मंडी 24 मार्च से 2 अप्रैल तक बंद करने का निर्णय लिया गया है।

भोपाल कलेक्टर ने कहा- एक ही दिन की बात है 
शनिवार को हाट बाजार, फल-सब्जी मंडी, किराया स्टोर जरूरी सामान की दुकानें खुली रहीं। सिर्फ इमरजेंसी सेवाएं चालू हैं। कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने बताया कि घबराएं नहीं, यह व्यवस्था सिर्फ आज रात 9 बजे तक के लिए है। इधर, कोरोनावायरस के संक्रमण से बचने के लिए शहरवासी तैयार हैं। शहर में सर्दी, खांसी और जुकाम समेत सामान्य फ्लू के मरीजों की संख्या खासी में 50 की कमी आई है। बसों और अन्य पब्लिक ट्रांसपोर्ट की बंदी है।

शनिवार को भोपाल के न्यू-मार्केट में दुकानें तो खुलीं, लेकिन सन्नाटा रहा। 

जूडा ने कहा- रुटीन ओपीडी बंद करा दें
भोपाल-जूनियर डॉक्टर्स एसोसिएशन ने चिकित्सा शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव को पत्र लिखकर मेडिकल कॉलेजों में रुटीन ओपीडी को बंद करने, मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर्स और स्टाफ को अच्छी गुणवत्ता के पीपीई किट, मास्क और सैनिटाइजर मुहैया कराने के साथ ही स्टाफ का हेल्थ इंश्योरेंस कराने की मांग की है। जूडा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सचेत सक्सेना की तरफ से पत्र लिखकर मांग की गई है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना