भोपाल / नर्सिंग कॉलेजों के एक हजार छात्रों की स्कॉलरशिप अटकी, 94 नर्सिंग कॉलेजों ने तय नहीं कराई फीस



bhopal news
X
bhopal news

Dainik Bhaskar

Jun 13, 2019, 04:00 PM IST

भोपाल। प्राइवेट नर्सिंग कॉलेजों की लापरवाही से एक हजार से अधिक स्टूडेंट्स की स्कॉलरशिप रुक गई है। करीब 94 कॉलेजों ने एडमिशन एंड फी रेगुलेटरी कमेटी (एएफआरसी) से सत्र 2018-19 की फीस तय नहीं कराई। इसके लिए उन्होंने एएफआरसी द्वारा संचालित प्रक्रिया में भाग भी नहीं लिया। अब यह सभी फीस तय कराने की कोशिश में लगे हैं। लेकिन, एएफआरसी ने इन कॉलेजों की फीस तय करने से साफ इंकार कर दिया है। 


नर्सिंग कॉलेजों में संचालित बीएससी नर्सिंग, पोस्ट बेसिक नर्सिंग सहित अन्य कोर्स के स्टूडेंट्स की स्कॉलरशिप का मामला फंसता नजर आ रहा है। क्योंकि, आदिम जाति कल्याण विभाग स्टूडेंट्स को उतनी ही स्कॉलरशिप देता है जितनी फीस एएफआरसी द्वारा तय की जाती है, लेकिन जब फीस का वेरीफिकेशन कराया गया तो पता चला कि इन कॉलेजों ने एएफआरसी से फीस ही तय नहीं कराई है। 


कॉलेजों की इस लापरवाही के कारण अब स्कॉलरशिप अटकी हुई है। यह मामला आदिम जाति कल्याण विभाग की पीएस दीपाली रस्तोगी के संज्ञान में आने के बाद उन्होंने तकनीकी शिक्षा विभाग को इसकी जानकारी देकर एएफआरसी को फीस तय करने के लिए निर्देशित करने को कहा था। तकनीकी शिक्षा विभाग एएफआरसी का नोडल विभाग है, लेकिन अभी तक फीस तय नहीं की गई। इधर, विभाग से निर्देश मिलने के बाद एएफआरसी ने भी पत्र लिखकर फीस तय करने से साफ इंकार कर दिया है। इसमें तर्क दिया है कि सत्र 2018-19 की फीस तय करने की प्रक्रिया संपूर्ण हो चुकी है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना