भोपाल / बालिका गृह में एक किशोरी ने नस काटी, दूसरे ने खाईं गाेलियां



bhopal news
X
bhopal news

Dainik Bhaskar

Jun 13, 2019, 04:06 PM IST

भोपाल।  बालिका गृह में रह रही किशोरियां काउंसलिंग के बावजूद घर जाने के लिए इतनी आक्रमक हो रही है कि एक किशोरी ने कूलर की पतली पत्ती से हाथ की नस काट ली। गनीमत रही कि गहरा घाव नहीं होने और समय पर इलाज मिलने से उसे कोई खास नुकसान नहीं हुआ। दूसरी किशोरी ने गोलियां खा लीं। हालांकि बालिका गृह प्रबंधन घटना को छिपाने की कोशिश कर रहा है। वहीं बाल कल्याण समिति ने मामले की जानकारी जुवेनाइल जस्टिस मॉनीटरिंग कमेटी को दी है। 

 

बालिका गृह में रह रही एक किशोरी घर जाने की जिद कर रही थी। इस पर अधीक्षिका ने जब फटकर लगाई तो उसने कूलर में लगी लोहे की पत्ती से नस काटने का प्रयास किया। किशोरी के हाथ से खून निकलने लगा। अधीक्षिका अंतोनिया एक्का कुजूर ने मामले की जानकारी बाल कल्याण समिति को दी। समिति ने किशोरी की प्राथमिक चिकित्सा दी। उसके बाद किशोरी की काउंसलिंग की गई। समिति के सदस्यों ने बालिका गृह की अधीक्षिका को किशोरियों के साथ बेहतर व्यवहार करने की हिदायत दी।
 
गोलियां खाने वाली किशोरी हमीदिया अस्पताल में भर्ती 

वन स्टॉप क्राइसिस गौरवी सखी संस्था से भागी किशोरी ने पकड़े जाने पर हंगामा कर दिया। किशोरी को बाल कल्याण समिति के सामने पेश किया गया। समिति ने उसे बालिका गृह में रख दिया। किशोरी ने प्राथमिक उपचार के लिए रखीं 20 गोलियां खा लीं। उसे जेपी अस्पताल में भर्ती किया गया। यहां सहीं इलाज नहीं मिलने पर कांग्रेस नेत्री गीता मिश्रा ने डॉक्टरों को फटकार लगाई। जेपी प्रबंधन ने किशोरी को हमीदिया अस्पताल रेफर कर दिया है। 

COMMENT