भोपाल / जंगल में बकरी चराने गए चरवाहे पर बाधिन ने किया हमला



जेपी अस्पताल में जख्म दिखाता सूनील। जेपी अस्पताल में जख्म दिखाता सूनील।
X
जेपी अस्पताल में जख्म दिखाता सूनील।जेपी अस्पताल में जख्म दिखाता सूनील।

  • भोपाल समरधा रेंज में बुधवार सुबह 10:30 बजे भेड़-बकरी चराने साथियों के साथ गया था चकवाहा
  • घायल का वन विभाग अपने खर्च पर उपचार करवा रहा है साथ ही उसके परिवार को सहायता राशि दी गई है
     

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2019, 03:18 PM IST

भोपाल। जिला वन मंडल की बैरसिया रेंज में बुधवार सुबह एक चरवाहे पर बाघ ने हमला कर दिया। हमले में चरवाहे के शरीर पर गहरे घाव आए है। घायल को वन अमला जेपी अस्पताल लेकर पहुंचा। जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे अस्पताल में भर्ती कर लिया है। घायल की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। वही सूचना मिलने पर भोपाल सीसीएफ, डीएफओ, एसडीओ, रेंजर सहित बड़ी तादात में वन अमला अस्पताल पहुंच गया।

 

वन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार सुनील चौहान भिलाला पुत्र बहादुर चौहान उम्र 17 वर्ष निवासी ग्राम केकड़िया बुधवार सुबह अपने 4 अन्य साथियों के साथ अपने घर के बकरी चराने भानपुर सर्किल की चीचली बीट के जंगल मे गया था। इसी दौरान वह लोग बाघिन- 124 के मूवमेंट इलाके में पहुंच गए जहां उसकी गुफा थी। उस समय बाघिन गुफा से कुछ ही दूर आराम कर रही थी तभी उसके इलाके में घुसे इंसानों से उसका आमना-सामना हो गया। बाघिन ने  पहले तो दहाड़ लगाई, लेकिन सुनील के मुताबिक उन लोगों को बाघिन नज़र नही आई। तभी बाघिन ने सबसे आगे चल रहे सुनील पर हमला कर दिया।


10-15 मिनट चला संघर्ष: घायल सुनील के मुताबिक बाघिन ने उसपर 3-4 बार हमला किया और उससे बचने में 10-15 मिनट का समय लगा। इस दौरान सुनील और उसके 4 साथी चिल्लाने लगे तो बाघिन लौट गई। इस हमले में सुनील के दाएं हाथ और दाई जांघ में बाघिन के दांतों से गहरी चोट आई और बाई जांघ में भी हल्की चोट आई। घटना के बाद सुनील और साथी वापस घर पहुंचे और परिजनों को जानकारी दी। जिसके बाद सुनील के भाई जो कि केकड़िया इलाके में वन विभाग का चौकीदार है, उसने स्थानीय वन अमले को सूचना पहुंचाई। 
वन अमला जानकारी मिलते ही घायल को अपने वाहन से लेकर जेपी अस्पताल पहुंच गया।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना