• Hindi News
  • Mp
  • Bhopal
  • Police Road Safety Week: Bhopal Traffic Police Road Safety Awareness Week Today News and Updates

भोपाल / बिना हेलमेट गाड़ी चला रहे 150 लोगों से 'क्यों नहीं पहना हेलमेट' विषय पर निबंध लिखवाया, 3 विजेताओं को हेलमेट देगी पुलिस

भोपाल यातायात पुलिस निबंध लिखने के लिए गाड़ी चालक को कॉपी, पेन भी उपलब्ध करा रही है। भोपाल यातायात पुलिस निबंध लिखने के लिए गाड़ी चालक को कॉपी, पेन भी उपलब्ध करा रही है।
निबंध में हेलमेट नहीं पहन पाने पर कुछ ने आगे से ध्यान रखने का आश्वासन दिया। निबंध में हेलमेट नहीं पहन पाने पर कुछ ने आगे से ध्यान रखने का आश्वासन दिया।
X
भोपाल यातायात पुलिस निबंध लिखने के लिए गाड़ी चालक को कॉपी, पेन भी उपलब्ध करा रही है।भोपाल यातायात पुलिस निबंध लिखने के लिए गाड़ी चालक को कॉपी, पेन भी उपलब्ध करा रही है।
निबंध में हेलमेट नहीं पहन पाने पर कुछ ने आगे से ध्यान रखने का आश्वासन दिया।निबंध में हेलमेट नहीं पहन पाने पर कुछ ने आगे से ध्यान रखने का आश्वासन दिया।

  • भोपाल की यातायात पुलिस 2 दिन बाद टॉप- 3 विजेताओं को पुरस्कृत करेगी
  • 11 जनवरी से शुरू हुए सड़क सुरक्षा सप्ताह का समापन 17 जनवरी को होगा

Dainik Bhaskar

Jan 16, 2020, 09:48 PM IST

भोपाल. यातायात पुलिस ने 31वें सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत लोगों को जागरूक करने के लिए गुरुवार को भोपाल के रोशनपुरा चौराहे पर अनूठी पहल की। 11 जनवरी से शुरू हुए सड़क सुरक्षा सप्ताह के छठवें दिन बिना हेलमेट गाड़ी चलाने वाले 150 लोगों को पकड़ा गया। इनसे "दोपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट क्यों नहीं पहना था?" विषय पर 100 शब्दों का निबंध लिखवाया। यातायात पुलिस के अनुसार, 2 दिन बाद टॉप 3 विजेताओं को पुरस्कार स्वरूप हेलमेट दिया जाएगा। सड़क सुरक्षा सप्ताह का समापन 17 जनवरी को होगा। 

ट्रैफिक पुलिस ने दोपहिया वाहन चालकों को रोककर उनसे हेलमेट न पहनने की वजह पूछी तो अधिकांश का जवाब सॉरी था। कुछ ने कहा- सॉरी, सर हेलमेट घर छूट गया तो कुछ बोले कि आगे से ऐसी गलती नहीं होगी। हेलमेट पहनकर ही गाड़ी चलाएंगे। 2019 में अलग-अलग सड़क हादसों में भोपाल में 242 से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी।

छात्र-छात्राओं को ट्रैफिक रूल्स बताए गए
ट्रैफिक पुलिस द्वारा सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत जागरूकता रैली निकाली गई। सड़क हादसों से बचने और इन्हें कम करने के उपाय बताए। मंगलवार को मोतीलाल नेहरू स्टेडियम परिसर में तीन प्रतियोगिताएं हुईं, जिसमें 550 स्कूली बच्चों ने हिस्सा लिया। छात्र-छात्राओं ने वाद-विवाद स्पर्धा में शहर की यातायात व्यवस्था बेहतर करने के उपाय भी बताए।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना