मौसम अपडेट / आज से ठंड में राहत, 14 से भोपाल सहित कई शहरों में बारिश-ओले के आसार

X

Feb 11, 2019, 12:01 PM IST

भोपाल. तीन दिन से पड़ रही कड़ाके की ठंड से सोमवार से राहत मिल गई है, लेकिन 14 फरवरी से फिर मौसम बदल सकता है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि चार दिन बाद उज्जैन, भोपाल, इंदौर, होशंगाबाद, विदिशा, रायसेन, सीहोर, राजगढ़ समेत कई जिलों में बारिश होने का अनुमान है। इन जिलों में कहीं-कहीं ओले भी गिर सकते हैं। 

 

ये भी पढ़ें

Yeh bhi padhein

 

हालांकि मौसम विभाग ने इंदौर, उज्जैन, भोपाल, होशंगाबाद, रीवा, जबलपुर और सागर संभागों के कई जिलों में शीतलहर चलने का अनुमान लगाया है। साथ ही साथ जबलपुर, सागर और इंदौर संभागों के जिलों में कोल्ड डे रहने की संभावना है। 12 और 13 फरवरी तक मौसम ऐसे ही बना रह सकता है। 

 

वहीं, भोपाल में रविवार को लगातार दूसरे दिन शीतलहर चली, लेकिन कोल्ड डे से राहत मिली। मौसम वैज्ञानिक पीके साहा ने बताया कि भोपाल में रात का तापमान 9.0 डिग्री दर्ज किया गया, यह रविवार के न्यूनतम तापमान 6.4 डिग्री से 2.6 डिग्री का इजाफा रिकॉर्ड किया गया।

 

ये जिले रहे शीतलहर की चपेट में 
रविवार को खजुराहो, बैतूल, धार और रतलाम में तीव्र शीतलहर और जबलपुर, सागर, नौगांव, टीकमगढ़, राजगढ़, शाजापुर एवं श्योपुरकलां में कोल्ड डे रहा। रीवा, जबलपुर और ग्वालियर संभाग में कई जगह ओले गिरे और बूंदाबांदी भी हुई। 

 


ग्वालियर में सर्द हवा रात का तापमान 4.1 डिग्री गिरा
पश्चिमी विक्षोभ के कारण जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी हो रही है। इस कारण घाटी की ओर से सर्द हवा आ रही है, जिसके चलते सोमवार को न्यूनतम तापमान 4.1 डिग्री सेल्सियस गिर गया। सोमवार की सुबह धूप खिली रही। आने वाले दिनों में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। मौसम विज्ञानी उमाशंकर चौकसे के मुताबिक, आगामी 24 घंटे में दिन और रात के तापमान में मामूली उतार-चढ़ाव होने की संभावना है। 13 व 14 फरवरी को पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना है, जिसके चलते बारिश हो सकती है। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना