--Advertisement--

भोपाल / सरकार बनाने के दावे के साथ भाजपा निर्दलीयों के भी संपर्क में, दो बैठकों में बनी रणनीति



Bjp contact independent candidate contacted to make govt
X
Bjp contact independent candidate contacted to make govt

  • एग्जिट पोल के बाद भोपाल से लेकर दिल्ली तक सियासी गुणा-भाग
  • शिवराज सिंह ने शनिवार शाम दाे घंटे के अंतराल में आवास पर दो अहम बैठकें बुलाईं

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 11:28 AM IST

भोपाल/नई दिल्ली. मध्यप्रदेश में कांग्रेस और भाजपा के बीच कांटे की टक्कर दिखाने वाले एग्जिट पोल के बाद से भाजपा में हलचल बढ़ गई है। एग्जिट पोल के तुरंत बाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार का पश्चिम बंगाल का दौरा रद्द कर दिया था।

 

दूसरी तरफ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी शनिवार शाम दाे घंटे के अंतराल में अपने आवास पर दो अहम बैठकें बुलाईं। पहली बैठक पार्टी पदाधिकारियों की थी। इसमें उन्होंने कहा कि डरने की जरूरत नहीं। भाजपा प्रदेश में चौथी बार सरकार बनाएंगी। इसके बाद उन्होंने प्रमुख नेताओं के साथ अलग से चर्चा की।

 

इसमें यह बात प्रमुखता से सामने आई कि बहुमत न आने की स्थिति में निर्दलीय से भी संपर्क किया जाए। उधर, भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह ने मीडिया के पार्टी में अनुशासनहीनता के सवाल पर कहा कि चाहे अनुशासनहीता बाबूलाल गौर करें या कोई और पार्टी किसी पर भी कार्रवाई करने से पीछे नहीं हटेगी।

 

मुख्यमंत्री का दावा: जनता का फीडबैक लिया है, चौथी बार सरकार बनाएंगे शिवराज चौहान शनिवार को परिवार के साथ दतिया पहुंचे। उन्होंने पीतांबरा शक्तिपीठ के दर्शन किए। इस दौरान एग्जिट पोल के नतीजों के बारे में पूछने पर उन्होंने पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने का दावा किया। शिवराज ने कहा, “मैं दिन-रात जनता के बीच रहता हूं। कोई भी मुझसे बड़ा सर्वेक्षक नहीं हो सकता। मैं विश्वास के साथ कह रहा हूं कि भाजपा सरकार बनाएगी।

 

कमलनाथ

 

कमलनाथ का पलटवार : शिवराज अब तो मान लें, विदाई का मन बना चुकी है जनता प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने पलटवार करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को अब तो मान लेना चाहिए कि जनता से बड़ा कोई नहीं होता है। जनता ने भाजपा की विदाई करने का मन बना लिया है। शिवराज अभी भले ही खुद को सबसे बड़ा मानें, लेकिन 11 दिसंबर को उन्हे मानना पढ़ेगा कि जनता से बड़ा कोई नहीं।

 

संबित पात्रा

 

संबित पात्रा ने 6 चैनलों का शेड्यूल ट्वीट करते हुए लिखा- प्लीज वॉच, यूजर ने एयरटेल से कहा- सभी चैनल ब्लॉक कर दिए जाएं एग्जिट पोल वाले दिन भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने सात अलग-अलग चैनल पर जाने का अपना शेड्यूल ट्वीट करते हुए लिखा- प्लीज वॉच। इस पर कमेंट करते हुए राज मालपेकर नाम के यूजर ने एयरटेल को टैग करते हुए लिखा कि उनके यह सारे चैनल ब्लॉक कर दिए जाएं। जवाब में भारती एयरटेल इंडिया ने लिखा, “हम आपको एक मिनट भी इंतजार नहीं करवाना चाहते। कृपया अपना कस्टमर आईडी और कॉन्टेक्ट नंबर हमें डायरेक्ट मैसेज कर दें।’

Bhaskar Whatsapp
Click to listen..