Hindi News »Madhya Pradesh »Bhopal »News» BJP State President Nandkumar Singh Chauhan Wishes To Step Down From The Post

BJP प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान ने जताई पद से हटने की इच्छा, नए अध्यक्ष पर चर्चा तेज

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान ने अध्यक्ष पद से हटने की इच्छा जताई है।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Apr 17, 2018, 03:07 PM IST

  • BJP प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान ने जताई पद से हटने की इच्छा, नए अध्यक्ष पर चर्चा तेज
    +1और स्लाइड देखें
    बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार चौहान। (फाइल)

    भोपाल. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार चौहान ने अध्यक्ष पद से हटने की इच्छा जताई है। इससे प्रदेश में बीजेपी अध्यक्ष के बदलने की अटकलों पर विराम लग गया है। खरगोन में श्रमिक सम्मेलन के बाद मीडिया से बात करते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा, "कल रात को श्री नंदकुमार चौहान, नंदू भैया ने मुझे फोन करके कहा, मैं अपने संसदीय क्षेत्र में पूरा समय देना चाहता हूं। इसलिए प्रदेश के अध्यक्ष के दायित्व से मुक्त होना चाहता हूं। पद के कारण पूरा समय प्रदेश में निकल जाता है। ऐसे में मुझे मुक्त किया जाए। मैंने उन्हें कहा है कि आप प्रदेश अध्यक्ष के दायित्व संभालें, बाकी इस बारे में विचार करूंगा।"

    -विधानसभा चुनावों में छह महीने बाकी हैं, ऐसे में प्रदेश अध्यक्ष के बदलाव की चर्चा जोरशोर से शुरू हो गई है। असल में, प्रदेश में कठुआ रेप केस पर नंदकुमार चौहान के विवादास्पद बयान और इसके पहले विधानसभा उपचुनावों में मिली हार के बाद से ही प्रदेश अध्यक्ष बदलने के कयास लगाए जा रहे थे। इस बीच पिछले दिनों हुई संघ और भाजपा की समन्वय बैठक के बाद इस पर चर्चा जोरों से शुरू हो गई थी। इसके बाद सीएम शिवराज सिंह पिछले हफ्ते
    नागपुर में संघ प्रमुख मोहन भागवत से मिलकर आए थे। उस समय भी भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बदले जाने के कयास लगाए जा रहे थे।

    कोर कमेटी की बैठक में लगेगी मुहर

    -भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भोपाल में होने वाली कोर कमेटी की बैठक में भाग लेंगे। संभावना जताई जा रही है कि इसी में भाजपा के नए प्रदेश अध्यक्ष की नाम की घोषणा कर दी जाएगी। राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय भी भोपाल पहुंच चुके हैं। बता दें कि मध्य प्रदेश की राजनीति में पिछले कई दिनों से प्रदेश भाजपा के नेतृत्व बदलने की चर्चा चल रही है। इन चर्चाओं के बीच कयास ये भी लगाए जा रहे हैं कि नंदू भैया को पार्टी संगठन में नई जिम्मेदारी देकर कद बढ़ाया जा सकता है।

    इन चार नामों पर चर्चा तेज

    -नंदकुमार चौहान अध्यक्ष पद से हटने की स्थिति में प्रदेश महामंत्री व पूर्व उपाध्यक्ष नेहरू युवा केंद्र बीडी शर्मा, कैबिनेट मंत्री भूपेंद्र सिंह, राजेंद्र शुक्ल और आखिर में नरोत्तम मिश्र के नामों पर चर्चा हो रही है। इन चार नामों में से ही किसी एक को प्रदेश भाजपा की कमान सौंपी जा सकती है।

    नरेंद्र सिंह तोमर के घर पर कोर कमेटी की बैठक शुरू

    -बीजेपी कोर कमेटी की बैठक केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के घर पर शुरू हो गई है। बैठक प्रदेश के संगठन मंत्री सुहास भगत ले रहे हैं। इसमें गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह, रामपाल सिंह और अन्य प्रदेश पदाधिकारी भाग ले रहे हैं।

  • BJP प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान ने जताई पद से हटने की इच्छा, नए अध्यक्ष पर चर्चा तेज
    +1और स्लाइड देखें
    सीएम शिवराज सिंह चौहान से कल हुई चर्चा। (फाइल)
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×