पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

शाम 5 से 9 तक नाकाबंदी प्लान, शहर में 5,513 पुलिसकर्मी एक साथ सड़क पर

9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

भोपाल . सोमवार शाम पांच बजे के बाद राजधानी की सड़कों से गुजर रहा हर व्यक्ति पुलिस की चैकिंग व्यवस्था देखकर हैरान था। ऐसा पहली बार हुआ, जब अलग-अलग टुकड़ों में बंटे 5513 पुलिसकर्मी शहरभर की हर मुख्य सड़कों पर खड़े थे। हर थाना क्षेत्र में दो या इससे ज्यादा चैकिंग प्वाइंट लगाए गए थे। हर किसी के जेहन में एक ही सवाल था, कुछ हुआ है क्या? 

 दरअसल, राजधानी में बढ़ते अपराधों पर रोकथाम के लिए सोमवार से पुलिस ने नया नाकाबंदी/चैकिंग प्लान लागू कर दिया है। डीआईजी इरशाद वली ने बताया कि इस प्लान के तहत शहर के सभी थाना प्रभारी, पुलिस लाइन का बल और ऑफिस स्टाफ को सड़क पर एक साथ उतारा गया था। शाम पांच बजे से शुरू हुई चैकिंग रात नौ बजे तक जारी रही। सोमवार को नए प्लान का ट्रायल रन किया गया, ताकि नाकाबंदी/चैकिंग प्लान की कमियां और अच्छाइयों का पता चल सके। इसके लिए सभी सीएसपी, एसडीओपी और डीएसपी से प्लान की कमियों और खूबियों की डीटेल रिपोर्ट मांगी गई है।
 

11 दिन पहले तय किया था सोमवार का दिन : एएसपी अखिल पटेल ने बताया कि इस प्लान को लागू करने के लिए 11 दिन पहले प्लानिंग कर ली गई थी। सोमवार को कानून व्यवस्था ड्यूटी कम थीं। ज्यादातर बल तकरीबन फ्री था। दीपावली, धनतेरस जैसे बड़े त्योहार भी आने वाले हैं। इसलिए प्लान लागू करने के लिए सोमवार का दिन चुना गया। 
 

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement