• Hindi News
  • Mp
  • Bhopal
  • Blockade plan from 5 to 9 in the evening, 5,513 policemen on the road together in the city

मप्र / शाम 5 से 9 तक नाकाबंदी प्लान, शहर में 5,513 पुलिसकर्मी एक साथ सड़क पर



Blockade plan from 5 to 9 in the evening, 5,513 policemen on the road together in the city
X
Blockade plan from 5 to 9 in the evening, 5,513 policemen on the road together in the city

Dainik Bhaskar

Oct 22, 2019, 06:33 AM IST

भोपाल . सोमवार शाम पांच बजे के बाद राजधानी की सड़कों से गुजर रहा हर व्यक्ति पुलिस की चैकिंग व्यवस्था देखकर हैरान था। ऐसा पहली बार हुआ, जब अलग-अलग टुकड़ों में बंटे 5513 पुलिसकर्मी शहरभर की हर मुख्य सड़कों पर खड़े थे। हर थाना क्षेत्र में दो या इससे ज्यादा चैकिंग प्वाइंट लगाए गए थे। हर किसी के जेहन में एक ही सवाल था, कुछ हुआ है क्या? 


 दरअसल, राजधानी में बढ़ते अपराधों पर रोकथाम के लिए सोमवार से पुलिस ने नया नाकाबंदी/चैकिंग प्लान लागू कर दिया है। डीआईजी इरशाद वली ने बताया कि इस प्लान के तहत शहर के सभी थाना प्रभारी, पुलिस लाइन का बल और ऑफिस स्टाफ को सड़क पर एक साथ उतारा गया था। शाम पांच बजे से शुरू हुई चैकिंग रात नौ बजे तक जारी रही। सोमवार को नए प्लान का ट्रायल रन किया गया, ताकि नाकाबंदी/चैकिंग प्लान की कमियां और अच्छाइयों का पता चल सके। इसके लिए सभी सीएसपी, एसडीओपी और डीएसपी से प्लान की कमियों और खूबियों की डीटेल रिपोर्ट मांगी गई है।

 

11 दिन पहले तय किया था सोमवार का दिन : एएसपी अखिल पटेल ने बताया कि इस प्लान को लागू करने के लिए 11 दिन पहले प्लानिंग कर ली गई थी। सोमवार को कानून व्यवस्था ड्यूटी कम थीं। ज्यादातर बल तकरीबन फ्री था। दीपावली, धनतेरस जैसे बड़े त्योहार भी आने वाले हैं। इसलिए प्लान लागू करने के लिए सोमवार का दिन चुना गया। 
 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना