पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

एक ओर निगम में कर्मचारियों की कमी का रोना, दूसरी ओर बिना काम के बैठे 34 कर्मचारी

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

भोपाल। पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर और पूर्व राजस्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता की निजी स्थापना में कार्यरत रहे नगर निगम कर्मचारियों को अब तक निगम प्रशासन ने कोई काम नहीं सौंपा है। महापौर आलोक शर्मा और परिषद अध्यक्ष सुरजीत सिंह चौहान की निजी स्थापना के स्टाफ को भी 10 मार्च को आचार संहिता लगने के कारण वापस बुला लिया गया था। अब तक इन कर्मचारियों की भी दोबारा पदस्थापना के आदेश जारी नहीं हुए हैं। कुल मिलाकर निगम के 34 कर्मचारियों के पास इस समय कोई काम नहीं है। यह स्थिति तब है जबकि निगम प्रशासन लगातार कर्मचारियों की कमी से परेशान है। 


पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर के निवास पर नगर निगम के 6 कर्मचारी काम कर रहे थे। सहायक राजस्व निरीक्षक कमलेश गौर के अलावा वहां दो माली, एक भृत्य और दो कामगार की भी पोस्टिंग थी। इसी तरह पूर्व राजस्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता के निवास पर भी अरुण जंजवाल निज सहायक और मनोज गुप्ता एलडीसी के साथ 6 कर्मचारी पदस्थ थे। विधानसभा चुनाव के बाद दोनों नेताओं ने स्टाफ को लौटा दिया। दस मार्च को आचार संहिता लगने पर निगम प्रशासन ने वित्त मंत्री तरुण भनोत, महापौर आलोक शर्मा, परिषद अध्यक्ष सुरजीत सिंह चौहान और नेता प्रतिपक्ष मो. सगीर सहित अन्य जनप्रतिनिधियों की निजी स्थापना के स्टाफ को भी वापस बुला लिया।


दस मार्च को जारी एक आदेश में इन सभी कर्मचारियों को वापस बुलाए जाने का जिक्र है। पूर्व मुख्यमंत्री गौर और पूर्व मंत्री गुप्ता के यहां से लौटे स्टाफ को अब तक कोई काम नहीं मिला। महापौर और अध्यक्ष की निजी स्थापना का स्टाफ भी बिना किसी औपचारिक आदेश के वहां काम कर रहा है। अपर आयुक्त (जीएडी) मयंक वर्मा ने कहा कि एक- दो दिन में पदस्थापना आदेश जारी हो जाएंगे। 

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज पिछले समय से आ रही कुछ पुरानी समस्याओं का निवारण होने से अपने आपको बहुत तनावमुक्त महसूस करेंगे। तथा नजदीकी रिश्तेदार व मित्रों के साथ सुखद समय व्यतीत होगा। घर के रखरखाव संबंधी योजनाओं पर भ...

और पढ़ें

Advertisement