--Advertisement--

कुशीनगर एक्सप्रेस में बम की सूचना से हड़कंप, अटकी रही यात्रियों की सांसें, इटारसी में तीन घंटे खड़ी रही ट्रेन जांच के बाद रवाना

लोकमान्य तिलक मुंबई से गोरखपुर को जाने वाली कुशीनगर एक्सप्रेस में बम की सूचना ने हड़कंप मचा।

Dainik Bhaskar

May 01, 2018, 04:19 PM IST
बम की अफवाह से इटारसी में तीन घंटे रोकनी पड़ी ट्रेन, बम की जांच । बम की अफवाह से इटारसी में तीन घंटे रोकनी पड़ी ट्रेन, बम की जांच ।

भोपाल/इटारसी. लोकमान्य तिलक मुंबई से गोरखपुर को जाने वाली कुशीनगर एक्सप्रेस में बम की सूचना ने हड़कंप मचा दिया। इटारसी स्टेशन गाड़ी को करीब 3 घंटे खड़े रहना पड़ा। रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स, जीआरपी और स्थानीय पुलिस ने बम और डॉग स्क्वॉड के साथ ट्रेन की एसी-3 के बी-1 कोच और अन्य कोचों की बारीकी से जांच की गई।

-ऐहतियात के तौर पर ट्रेन को खाली करा लिया गया था। जब कुछ नहीं मिला तो गाड़ी को रवाना किया गया। तब तक यात्रियों की सांस अटकी रही। ट्रेन 11.45 बजे इटारसी आई थी, जांच पड़ताल के बाद 2.20 बजे रवाना कर दिया गया।

-जानकारी के अनुसार, भोपाल कंट्रोल रूम से कुशीनगर एक्सप्रेस में बम होने की जानकारी दी गई। इस सूचना ने हड़कंप मचा दिया। सुरक्षाबलों ने इटारसी में ट्रेन रुकवा दी और सवारियों को बाहर उतार दिया। बम होने की सूचना एसी-3 के बी-1 कोच में थी। कोच के सभी यात्रियों को बाहर कर दिया गया और जांच की गई।
तीन घंटे खड़ी रही ट्रेन
-सूचना की तस्दीक के लिए जीआरपी, आरपीएफ और सिटी पुलिस की संयुक्त टीमों ने ट्रेन में तलाशी शुरू कर दी है। एसी कोच के अलावा स्लीपर कोच और अन्य कोचों में बम की तलाश की गई। कुशीनगर एक्सप्रेस इटारसी रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक पर करीब 3 घंटे खड़ी रही। बम की सूचना के बाद होशंगाबाद से बम स्क्वॉड को इटारसी बुलाया गया। सूचना के बाद ऐहतियातन पूरी ट्रेन को खाली करा लिया गया है।

बड़ी संख्या में पुलिस, आरपीएफ, जीआरपी ने ट्रेन को खाली कराके की जांच। बड़ी संख्या में पुलिस, आरपीएफ, जीआरपी ने ट्रेन को खाली कराके की जांच।
डॉग स्क्वॉड से तीन घंटे तक चली छानबीन, फिर रवाना की गई ट्रेन। डॉग स्क्वॉड से तीन घंटे तक चली छानबीन, फिर रवाना की गई ट्रेन।
X
बम की अफवाह से इटारसी में तीन घंटे रोकनी पड़ी ट्रेन, बम की जांच ।बम की अफवाह से इटारसी में तीन घंटे रोकनी पड़ी ट्रेन, बम की जांच ।
बड़ी संख्या में पुलिस, आरपीएफ, जीआरपी ने ट्रेन को खाली कराके की जांच।बड़ी संख्या में पुलिस, आरपीएफ, जीआरपी ने ट्रेन को खाली कराके की जांच।
डॉग स्क्वॉड से तीन घंटे तक चली छानबीन, फिर रवाना की गई ट्रेन।डॉग स्क्वॉड से तीन घंटे तक चली छानबीन, फिर रवाना की गई ट्रेन।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..