मध्यप्रदेश / ग्वालियर मेले से खरीदें सस्ती गाड़ी, रजिस्ट्रेशन कहीं भी कराएं



Buy cheap car, register anywhere from Gwalior Fair
X
Buy cheap car, register anywhere from Gwalior Fair

  • लाइफ टाइम रोड टैक्स में 50% छूट की अधिसूचना जारी
  • रिवहन मंत्री ने कहा- व्यापार मेले की रौनक बढ़ाना चाहती है सरकार

Dainik Bhaskar

Jan 13, 2019, 02:29 AM IST

ग्वालियर . ग्वालियर व्यापार मेले में बिकने वाले वाहनों पर लाइफ टाइम रोड टैक्स में 50 प्रतिशत की छूट की अधिसूचना शनिवार को जारी हो गई। यह छूट सिर्फ गैर परिवहन और छोटे वाहनों पर ही मिलेगी। अधिसूचना में कहा गया है कि यह छूट ऐसे वाहनों के लिए दी जाएगी, जिन्हें ग्वालियर व्यापार मेेले में आरटीओ ग्वालियर से व्यवसाय प्रमाण-पत्र प्राप्त ऑटोमोबाइल व्यवसायियों द्वारा बेचा जाएगा।

 

प्रदेश के अन्य परिवहन कार्यालयों या अन्य राज्यों से प्रमाण-पत्र प्राप्त व्यवसायी इस मेले में वाहन नहीं बेच सकेंगे। इसके साथ ही अधिसूचना में स्पष्ट किया गया है कि इस मेले से खरीदे गए वाहनों का पंजीयन राज्य के किसी परिवहन कार्यालय से कराना अनिवार्य होगा। अन्य राज्यों के लिए वाहनों का अस्थाई पंजीयन प्रमाण-पत्र जारी नहीं किया जाएगा। 


परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने दैनिक भास्कर को बताया कि दस साल बाद ग्वालियर व्यापार मेले में वाहनों की बिक्री पर किसी भी तरह की छूट मिली है। सरकार चाहती है कि इस मेले की रौनक लौटाई जाए। भाजपा सरकार ने इस मेले की उपेक्षा करते हुए पूर्व में दी जाने वाली विक्रय कर में छूट खत्म कर दी थी। 


इस कारण मेले की रौनक ही खत्म हो गई थी।  उन्होंने कहा कि इस बार सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मुख्यमंत्री कमलनाथ को पत्र लिखकर रोड टैक्स में छूट की मांग उठाई थी। इस पर सरकार ने कैबिनेट में प्रस्ताव पेश किया। वहां से अनुमोदन होने के बाद शनिवार को अधिसूचना जारी हो गई। राजपूत ने कहा कि कांग्रेस सरकार व्यापारियों और समाज के सभी वर्गों के हितों को ध्यान में रखते हुए ऐसे फैसले लेने में पीछे नहीं रहेगी।

COMMENT