Hindi News »Madhya Pradesh News »Bhopal News» A Terrible Fire In Shopping Complex Of Bhopal

शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में लगी भयानक आग

शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में लगी भयानक आग

Sushma Barange | Last Modified - Dec 17, 2017, 12:47 PM IST

भोपाल। शहर के संत हिरदाराम मेन रोड सिविल हॉस्पिटल के सामने स्थित एक शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में रविवार को आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया और आसपास की अन्य दुकानों को चपेट में ले लिया। उधर, सूचना के बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड और सेना के जवानों राहत कार्य शुरू किया। भीषण आग की वजह से कॉम्प्लेक्स के अंदर जाने का रास्ता भी दिखाई नहीं दे रहा था। इस पर जवानों ने शॉपिंग कॉम्प्लेक्स की दीवार से लगे स्टेडियम की दीवार तोड़कर अंदर जाने का रास्ता बनाया। आग लगने के कारणों का फिलहाल खुलासा नहीं हो सका है।

आग बुझाने बुलानी पड़ी आर्मी

रविवार को लगभग 12 बजे स्थानीय लोगों ने कॉमप्लेक्स के बाहर काला धुंआ देखकर फायर ब्रिगेड को इसकी सूचना दी। सूचना के बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की लगभग दर्जन भर गाड़ियों ने आग पर काबू पाने का काम शुरू किया। लगभग 4 घंटे बाद भी जब आग पर काबू नहीं पाया जा सका तो आर्मी की फायर विंग को बुलाया गया।

आर्मी ने संभाला मोर्चा
राहत कार्य में किसी भी असुविधा से बचने के लिए ट्रैफिक को डायवर्ट कर दिया गया है। वहीं, आग बुझाने के लिए आर्मी की फायर विंग ने मोर्चा संभाला लिया है। आग का धुंआ 2 किमी के क्षेत्रों में फैल गया है। बाजार में अतिक्रमण होने से दमकलों को घटनास्थल तक पहुंचने के लिए काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

हो चुका है करोड़ों का नुकसान
जानकारी के अनुसार, इस कॉम्प्लेक्स में लगभग 100 से अधिक छोटी-बड़ी दुकानें हैं। सारी ही दुकानें आग की चपेट में है, जिस वजह से करोड़ों का माल जलकर राख हो गया है। वहीं, दुकानों तक पहुंचने और आग पर काबू पाने में फायर ब्रिगेड के कर्मियों को खासी दिक्कत का सामना करना पड़ा रहा है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bhopal

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×