Hindi News »Madhya Pradesh News »Bhopal News» After Sterilization Husband Gave Threat To Divorce

पत्नी ने बिना पूछे कराई नसबंदी, तो पति बोला दे दूंगा तलाक

पत्नी ने बिना पूछे कराई नसबंदी, तो पति बोला दे दूंगा तलाक

Sushma Barange | Last Modified - Dec 08, 2017, 12:35 PM IST

भोपाल। नसबंदी कराना एक महिला के दांपत्य जीवन के लिए घातक हो गया है। बगैर पति की स्वीकृति के महिला ने नसबंदी तो करा ली, लेकिन इसके बाद अब पति उसके साथ रहने से इनकार कर रहा है। पति ने तो यहां तक कह दिया है कि, मैं पत्नी को तलाक दे दूंगा। इतना ही नहीं वह नसबंदी के लिए प्रेरित करने वाली नर्स पर कार्रवाई की मांग कर रहा है। यह मामला मप्र के अशोकनगर जिले का है।

पति ने दी धमकी

-पति ने बीएमओ से नर्स की शिकायत कर यहां तक कह दिया है कि अगर पत्नी को नसबंदी के लिए प्रेरित करने वाली नर्स पर कार्रवाई नहीं हुई तो वह आगामी समय में पत्नी को तलाक दे देगा। पति के गुस्से की पीछे की वजह एक बेटी की चाह थी जो पत्नी के ऑपरेशन कराने से खत्म हो गई है।

नर्स से मिलने उसके घर पहुंच गया था पति

-इस शिविर में दो बेटे होने के बाद स्थानीय रहवासी सरोज प्रजापति उम्र 26 साल ने ऑपरेशन करा लिया। करीब एक साल से ऑपरेशन कराने की इच्छा रख रहीं सरोज का पति शंभूदयाल नहीं चाहता था कि उसकी पत्नी ऑपरेशन कराए। इसलिए सरोज ने बगैर पति से पूछे बुधवार को ऑपरेशन करा लिया। जब पति को जानकारी लगी तो उसने पत्नी को ऑपरेशन के लिए प्रेरित करने वाली नर्स से मिलवाने की बात कही। चार बार अस्पताल सहित घर पर पहुंचने के बाद भी नर्स से मुलाकात नहीं हो सकी।


पति चाहता था एक बेटी
शंभूदयाल ने बताया कि उसकी इच्छा एक बेटी की थी। दो बेटों के बाद एक बेटी की इच्छा के चलते वह पिछले एक साल से लगातार पत्नी को ऑपरेशन के लिए मना कर रहा था। पत्नी भी एक साल से उसकी बात मानती रही। लेकिन, स्वास्थ्य विभाग की नर्स ने उनकी पत्नी को अपनी बातों में लेकर टार्गेट पूरा करने ऑपरेशन करवा दिया। पति का कहना है कि आगे किसी पति के साथ ऐसा हो इसलिए वरिष्ठ अधिकारियों को नसबंदी ऑपरेशन से पहले पति का शपथ पत्र एवं उसकी स्वीकृति लेना अनिवार्य करना चाहिए।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |
Web Title: patni ne karaa liyaa thaa ye aupareshn, naaraaj pti ne khaa de dungaaa talaq
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Bhopal

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×