--Advertisement--

३१६ खिलाड़ियों ने इस खेल में बनाया अनोखा रिकार्ड, ये था सीएम का रिएक्शन

३१६ खिलाड़ियों ने इस खेल में बनाया अनोखा रिकार्ड, ये था सीएम का रिएक्शन

Dainik Bhaskar

Dec 28, 2017, 08:07 PM IST
सीएम ने इन खेलों का किया उद्घा सीएम ने इन खेलों का किया उद्घा

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में राष्ट्रीय वनवासी खेलकूद स्पर्धा में तीरंदाजी का अनोखा रिकॉर्ड बन गया। इसे लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया गया है। असल में, दुनिया में पहली बार किसी प्रतियोगिता में तीरंदाजी के 316 खिलाड़ियों ने एक साथ हिस्सा लिया है। यह अपने आप में एक विश्व रिकॉर्ड है। इसके पहले किसी भी प्रतियोगिता में एक साथ इतने खिलाडियों ने हिस्सेदारी नहीं की थी। कार्यक्रम की शुरुआत खिलाड़ियों के मार्चफास्ट के साथ हुई। इस मौके पर सीएम शिवराज ने जमकर ढोलक बजाई और डांस भी किया।


- सीएम शिवराज भी इस अनोखे रिकॉर्ड से काफी खुश नजर आए। सीएम ने प्रतियोगिता को मिले लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड की सराहना की। उन्होंने कार्यक्रम में शामिल होने आए देशभर के खिलाड़ियों का स्वागत किया और कहा कि बच्चे अपने मामा के घर आए हैं उनके भोपाल घूमने फिरने का सारा खर्च सरकार करेगी।

कूट-कूटकर भरा है टैलेंट

- वनवासी खेलकूद कार्यक्रम के उद्घाटन के बाद सीएम शिवराज ने बच्चों को देखकर खुशी ज़ाहिर है। सीएम ने कहा कि वनवासी क्षेत्रों में भी तीरंदाजी सरीखा टैलेंट कूट-कूटकर भरा है। इस तरह के कार्यक्रमों से प्रतिभाएं निखरती हैं और नजरों में भी आती हैं।

मस्ती में उठा लिया ढोल और लगे बजाने
- इससे पहले उद्घाटन के कार्यक्रम में सीएम शिवराज मस्ती के मूड में नजर आए। सीएम ने कार्यक्रम स्थल पहुंचते ही कलाकारों के हाथ से ढोल लेकर खुद बजाना शुरु कर दिया।
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आयोजित वनवासी खेल कूद प्रतियोगिता के उद्घाटन के कार्यक्रम में सीएम शिवराज मस्ती के मूड में नजर आए। सीएम ने कार्यक्रम स्थल पहुंचते ही कलाकारों के हाथ से ढोल लेकर खुद बजाना शुरु कर दिया।

सीएम ने मस्ती में उठाया तीर-कमान, वापस लौटाया

- दूसरी ओर राजनीति में अचूक निशाना लगाने वाले शिवराज खेल के मैदान में फेल साबित हुए. तीरंदाजी में हाथ आजमाने के दौरान सीएम तीर नहीं चला सके। सीएम ने तीर कमान खिलाड़ियों को लौटाते हुए कहा कि वो इस खेल में पारंगत नहीं हैं। लिहाजा खिलाड़ी ही तीर कमान चलाएं तो अच्छा है।

X
सीएम ने इन खेलों का किया उद्घासीएम ने इन खेलों का किया उद्घा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..