Hindi News »Madhya Pradesh News »Bhopal News» An Unusual Record Made By 316 Players In This Game

३१६ खिलाड़ियों ने इस खेल में बनाया अनोखा रिकार्ड, ये था सीएम का रिएक्शन

३१६ खिलाड़ियों ने इस खेल में बनाया अनोखा रिकार्ड, ये था सीएम का रिएक्शन

Sumit Pandey | Last Modified - Dec 28, 2017, 08:07 PM IST

भोपाल।मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में राष्ट्रीय वनवासी खेलकूद स्पर्धा में तीरंदाजी का अनोखा रिकॉर्ड बन गया। इसे लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया गया है। असल में, दुनिया में पहली बार किसी प्रतियोगिता में तीरंदाजी के 316 खिलाड़ियों ने एक साथ हिस्सा लिया है। यह अपने आप में एक विश्व रिकॉर्ड है। इसके पहले किसी भी प्रतियोगिता में एक साथ इतने खिलाडियों ने हिस्सेदारी नहीं की थी। कार्यक्रम की शुरुआत खिलाड़ियों के मार्चफास्ट के साथ हुई। इस मौके पर सीएम शिवराज ने जमकर ढोलक बजाई और डांस भी किया।


- सीएम शिवराज भी इस अनोखे रिकॉर्ड से काफी खुश नजर आए। सीएम ने प्रतियोगिता को मिले लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड की सराहना की। उन्होंने कार्यक्रम में शामिल होने आए देशभर के खिलाड़ियों का स्वागत किया और कहा कि बच्चे अपने मामा के घर आए हैं उनके भोपाल घूमने फिरने का सारा खर्च सरकार करेगी।

कूट-कूटकर भरा है टैलेंट

- वनवासी खेलकूद कार्यक्रम के उद्घाटन के बाद सीएम शिवराज ने बच्चों को देखकर खुशी ज़ाहिर है। सीएम ने कहा कि वनवासी क्षेत्रों में भी तीरंदाजी सरीखा टैलेंट कूट-कूटकर भरा है। इस तरह के कार्यक्रमों से प्रतिभाएं निखरती हैं और नजरों में भी आती हैं।

मस्ती में उठा लिया ढोल और लगे बजाने
- इससे पहले उद्घाटन के कार्यक्रम में सीएम शिवराज मस्ती के मूड में नजर आए। सीएम ने कार्यक्रम स्थल पहुंचते ही कलाकारों के हाथ से ढोल लेकर खुद बजाना शुरु कर दिया।
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आयोजित वनवासी खेल कूद प्रतियोगिता के उद्घाटन के कार्यक्रम में सीएम शिवराज मस्ती के मूड में नजर आए। सीएम ने कार्यक्रम स्थल पहुंचते ही कलाकारों के हाथ से ढोल लेकर खुद बजाना शुरु कर दिया।

सीएम ने मस्ती में उठाया तीर-कमान, वापस लौटाया

- दूसरी ओर राजनीति में अचूक निशाना लगाने वाले शिवराज खेल के मैदान में फेल साबित हुए. तीरंदाजी में हाथ आजमाने के दौरान सीएम तीर नहीं चला सके। सीएम ने तीर कमान खिलाड़ियों को लौटाते हुए कहा कि वो इस खेल में पारंगत नहीं हैं। लिहाजा खिलाड़ी ही तीर कमान चलाएं तो अच्छा है।

India Result 2018: Check BSEB 10th Result, BSEB 12th Result, RBSE 10th Result, RBSE 12th Result, UK Board 10th Result, UK Board 12th Result, JAC 10th Result, JAC 12th Result, CBSE 10th Result, CBSE 12th Result, Maharashtra Board SSC Result and Maharashtra Board HSC Result Online
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Bhopal News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: 316 khilaaड़iyon ne is khel mein banayaa vrld rikord, ye thaa CM ka riekshn
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Bhopal

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×