Hindi News »Madhya Pradesh News »Bhopal News» Baby Found Outside Of Itarsi Civil Hospital

अस्पताल के बाहर मिला बच्चा

अस्पताल के बाहर मिला बच्चा

Sushma Barange | Last Modified - Dec 30, 2017, 03:54 PM IST

भोपाल। इटारसी सिविल अस्पताल के बाहर शुक्रवार देर रात कड़कती ठंड में एक नवजात बच्चा मिला है। बच्चा लगभग एक महीने का बताया जा रहा है, जो की स्वस्थ है। डॉक्टर्स की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस अस्पताल परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे के आधार पर बच्चे के परिजनों तक पहुंचने का प्रयास कर रही है।

-सिविल अस्पताल के डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने बताया कि, शुक्रवार रात लगभग 11 बजे ड्यूटी नर्स को अस्पताल के गेट पर एक नवजात बच्चा मिला था। नर्स काफी देर तक बच्चे को लेकर वहीं खड़ी रही, लेकिन कोई उसे लेने नहीं आया। इस पर नर्स उसे लेकर शिशु विभाग में पहुंची, जहां डॉ. वीसी दुबे ने बच्चे का चेकअप किया।

-डॉ. दुबे ने बताया कि बच्चा स्वस्थ और लगभग एक महीने का है। अस्पताल प्रबंधन ने इसकी जानकारी पुलिस और बाल कल्याण विभाग को दी। पुलिस अस्पताल परिसर में लगे कैमरे की जांच कर बच्चे को छोड़कर जाने वाले तक पहुंचने का प्रयास कर रही है। फिलहाल बच्चा सिविल अस्पताल के चाइल्ड वार्ड में एडमिट है।

-नर्स विनीता डोंडे ने बताया कि, देर रात उसे बच्चे के रोने की आवाज आई, जिस पर वह पहले शिशु वार्ड में गई थी। लेकिन, वार्ड में मौजूद सारे बच्चे सो रहे थे। इस पर वह वार्ड से बाहर निकली और देखा कि, गेट पर एक नवजात बच्चा पड़ा है। उसने बच्चे को गोद में उठा लिया और आसपास उसके परिजनोें की तलाश की लेकिन कोई नहीं आया। बच्चे के स्वेटर और मोजे पहन रखे थे। काफी देर इंतजार करने के बाद नर्स उसे लेकर डॉक्टर के पास पहुंचती थी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bhopal

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×