--Advertisement--

कांग्रेस विधायक हेमंत कटारे को बड़ी राहत, छह मार्च तक गिरफ्तारी पर रोक

कांग्रेस विधायक हेमंत कटारे को बड़ी राहत, छह मार्च तक गिरफ्तारी पर रोक

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 06:51 PM IST
विक्टिम छात्रा। विक्टिम छात्रा।

भोपाल। रेप और अपहरण मामले में फंसे मध्य प्रदेश के अटेर से कांग्रेस विधायक हेमंत कटारे को जबलपुर हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है। कोर्ट ने 6 मार्च तक कटारे की गिरफ्तारी पर अंतरिम रोक लगा दी है। विधायक को अंतरिम राहत देते हुए कोर्ट ने कहा कि मामले की अगली सुनवाई 6 मार्च को होगी। ऐसे में सुनवाई तक उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जा सकता है।

-दो दिन पहले ही छात्रा विधायक हेमंत कटारे की गिरफ्तारी को लेकर महिला आयोग गई थी और ज्ञापन देकर विधायक की गिरफ्तारी की मांग की थी।

गिरफ्तारी पर रोक लगाना सही नहीं...

-सरकार की ओर से उप महाधिवक्ता संजय द्विवेदी ने कहा कि अभी पूरा मामला विवेचना के अधीन है। जांच चल रही है। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के न्याय दृष्टांत का हवाला देते हुए कहा कि ऐसी स्थिति में हाईकोर्ट इस मामले में हस्तक्षेप नहीं कर सकता। उन्होंने यह भी कहा कि सीआरपीसी की धारा 482 के तहत कोर्ट गिरफ्तारी पर रोक नहीं लगा सकती। उसके लिए आरोपी अलग से अग्रिम जमानत पेश कर सकता है।

पीडि़ता को हो सकती है परेशानी...
-पीडि़ता की ओर से अधिवक्ता कपिल शर्मा ने कहा कि अगर आरोपी की गिरफ्तारी पर रोक लगती है तो उसके मुवक्किल को मुश्किल हो सकती है। उन्होंने कहा कि कटारे प्रभावशाली है और उसने पहले ही पीडि़ता को धमकी दी है। ऐसे में 6 मार्च के पहले अगर पीडि़ता या उसकी मां को कोई नुकसान पहुंचता है तो उसका जिम्मेदार कौन होगा।

-बता दें कि मामले में आरोपी छात्रा की रिहाई के बाद पुलिस ने हेमंत कटारे की गिरफ्तारी की तैयारी कर ली है। कोर्ट में छात्रा के दिए गए बयानों के लिफाफे के आधार पर एसआईटी प्रमुख एसपी राहुल कुमार लोढ़ा ने कहा था कि पुख्ता साक्ष्य मिलते ही कटारे को गिरफ्तार किया जाएगा।

-बता दें कि कांग्रेस विधायक हेमंत कटारे ब्लैकमेलिंग मामले में रेप पीड़ित छात्रा ने जेल से रिहा होते ही मीडिया के सामने अपनी आप बीती सुनाई थी। जेल से छूटने के बाद प्रेस कांफ्रेंस में छात्रा ने बताया कि मैंने किसी को ब्लैकमेल नहीं किया, बल्कि मुझे ब्लैकमेल किया गया।

X
विक्टिम छात्रा।विक्टिम छात्रा।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..