भोपाल

--Advertisement--

रंगपंचमी के पहले बादलों के आगोश में एमपी, आगे ऐसा रहेगा मौसम का मिजाज

रंगपंचमी के पहले बादलों के आगोश में एमपी, आगे ऐसा रहेगा मौसम का मिजाज

Danik Bhaskar

Mar 04, 2018, 12:04 PM IST

भोपाल। राज्य के मौसम में बदलाव का दौर जारी है। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के अन्य हिस्सों में रविवार केा मौसम साफ है, मगर धूप की तल्खी कम हुई है। कभी-कभी सूरज बादलों की आगोश में चला जा रहा है।
-मौसम विभाग के अनुसार, कश्मीर में हुई बर्फबारी के कारण राज्य में गर्मी का असर कुछ कम हुआ है, रविवार की सुबह से धूप खिली है, मगर उसकी चुभन कम है। इतना ही नहीं तापमान में भी गिरावट आई है। वहीं मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आगामी 24 घंटों में राज्य का मौसम शुष्क रहेगा।
-मौसम में यह बदलाव रंगपंचमी के पर्व के पहले देखने को मिल रहा है। राज्य में धुलेंडी के बाद एक बार फिर मंगलवार को रंगों के पर्व की धूम रहेगी। रंगपंचमी के मौके पर इंदौर सहित कई शहरों में एक बार फिर लाखों लोग सड़कों पर रंग खेलते हुए नजर आएंगे।

-राज्य में बदले मौसम से तापमान में कुछ गिरावट आई है। रविवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 19.1 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 20.8, ग्वालियर का 16.9 और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 17.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
-वहीं, शनिवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 34.5 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 34.6 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 36.2 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 34.7 डिग्री सेल्सियस रहा।

Click to listen..