--Advertisement--

भोपाल

भोपाल

Dainik Bhaskar

Dec 18, 2017, 01:00 PM IST
Celebrating the victory of the BJP in Gujrat

भोपाल। गुजरात और हिमाचल के चुनाव परिणाम में भाजपा को मिली बढ़त से देश भर में भाजपा खेमे में ख़ुशी की लहर है। मध्य प्रदेश भाजपा में जश्न मनाया जा रहा है। भाजपा कार्यालय पर नेता कार्यकर्ताओं ने मिठाई खिलाकर, ढोल-नगाड़ों के साथ जश्न मनाया गया। गुजरात और हिमाचल में भाजपा को मिल रही सफलता का बड़ा असर मध्य प्रदेश पर पड़ने वाला है।

भाजपा की जीत पर जश्न
भाजपा की जीत पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बोले जनता ने नरेंद्र मोदी और भाजपा और विकास पर अपना विश्वास दिखाया है, गुजरात और हिमाचल की जनता का आभार प्रकट करते हैं। विरोधियों ने कई तरह के तीर चलाये लेकिन एक भी काम न आये। मध्य प्रदेश के कार्यकर्ताओं ने चुनावों में बड़ा परिश्रम किया है, यह विजय अद्भुत है, यह इतिहास रचने वाली विजय है। कांग्रेस कर्णाटक और पंजाब तक सिमट कर रह गई है। मध्य प्रदेश में भी भाजपा की सरकार बनेगी, जनता का विश्वास फिर हासिल करेंगे।

- मध्य प्रदेश के भाजपा अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान ने कहा कि गुजरात में छह बार सरकार बनाना अपने आप में कमाल है और चमत्कार है। गुजरात के नतीजे प्रदेश के कार्यकर्ताओं के लिए उत्साहजनक हैं। ये नतीजे कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि गुजरात में हम सरकार बना रहे हैं और कांग्रेस से हमने हिमाचल छीना है। नंदकुमार ने मध्य प्रदेश के लिए कहा कि 2018 में भी मध्यप्रदेश में भी भाजपा फिर सरकार बनाएगी।

- गुजरात विधानसभा चुनाव के शुरुआती रुझानों में बीजेपी को बहुमत मिलना लगभग तय माना जा रहा है। हालांकि कांग्रेस ने भी बड़ी सीटों पर कब्जा किया है। भाजपा का वोट प्रतिशत भी गिरा है। 2012 में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 115 सीटें जीत कर सरकार बनाई थी, इस बार भाजपा ने 150 पार का लक्ष्य रखा था, लेकिन अब यह मुमकिन होता बिलकुल नजर नहीं आ रहा है।

X
Celebrating the victory of the BJP in Gujrat
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..