--Advertisement--

सीएम शिवराज न जीतने की कसक है

सीएम शिवराज न जीतने की कसक है

Dainik Bhaskar

Mar 04, 2018, 11:14 AM IST
सीएम शिवराज सिंह चौहान। सीएम शिवराज सिंह चौहान।

भोपाल। मुंगावली में चुनाव नहीं जीत पाने की कसक है, क्योंकि हम जीतने के लिए लड़े थे। जैसा कि पहले से ये कहा जा रहा था कि इन दोनों विधानसभा सीटों पर लड़ाई कठिन है, लेकिन देखिए हमने 2013 के चुनाव और अब हुए उपचुनाव में हार के अंतर को काफी कम किया है। हमारा वोट प्रतिशत भी बढ़ा है। यह बात रविवार को मुख्यंमत्री शिवराज ने अपने निवास पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही।

-सीएम शिवराज ने कहा कि हार का बड़ा कारण पहले से बड़ा गैप था, कांग्रेस ने भाजपा का ही वोट बांट लिया। बीजेपी ने 48 हजार के वोटों के अंतर को 2100 तक ला दिया है।
-मुंगावली और कोलारस में थोड़ी कसर रह गई थी, लेकिन इस बार कसर नहीं छोड़ेंगे। 2018 का चुनाव जीतेंगे और मध्यप्रदेश में फिर भाजपा सरकार बनाएगी।
-2018 में शानदार बहुमत के साथ बीजेपी जीतेगी। उन्होंने कहाकि लड़ाई मेरी और सिंधिया की नहीं है, बल्कि लडृाई विचारधारा की है।

-बता दें कि दोनों उपचुनावों में मिली हार पर भाजपा और संघ के वरिष्ठ नेताओं की आलोचना भी सुनने को मिल रही थीं।

ये विजय भारतीय राजनीति की अदभुत घटना...
-पूर्वोत्तर मे मिली जीत को लेकर सीएम शिवराज ने कांग्रेस पर भी निशाना साधा। शिवराज ने कहा कि कांग्रेस को त्रिपुरा और नागालैंड में एक भी सीट नही मिली है। 20 सीटे अनुसूचित जाति की थी और सभी रिजर्व सीटों पर बीजेपी की जीत हुई है। हमें गर्व है। पूर्वोत्तर में भाजपा की जीत ऐतिहासिक जीत है । पिछले 4 सालों में नार्थ ईस्ट में मोदी सरकार ने बहुत काम किया है।
-ये जीत आसानी से नही मिली है। बीजेपी के कार्यकर्ताओं की हत्याएं तक हुई है। राजनीति में एक नया युग विकास का शुरू हुआ है। मोदी असंदिग्ध रूप से देश के सर्वाधिक लोकप्रिय और वैश्विक नेता है। यह विजय भारतीय राजनीति की अद्भुत घटना है।
-आज सात गैर हिन्दी राज्यो मे भी भाजपा की सरकार है। देश की सुरक्षा के हिसाब से भी यह विजय महत्वपूर्ण है। कम्युनिस्ट हिंसा का खूनी खेल खेलते रहे। हमारे बीस कार्यकर्ता अकेले त्रिपुरा मे मारे गये। यहां हमने विकास और शान्ति के मुद्दे पर चुनाव लड़ा।

सीएम आज करेंगे मुंगावली का दौरा
-सीएम शिवराज सिंह रविवार को मुंगावली का दौरा करेंगे। वह दो गांवों में धन्यवाद सभा करेंगे। साथ ही लोगों से मिलेंगे और सम्मेलन में भी जाएंगे। चुनाव के बाद पहली बार सीएम शिवराज मुंगावली का दौरा कर रहे हैं।

X
सीएम शिवराज सिंह चौहान।सीएम शिवराज सिंह चौहान।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..