--Advertisement--

राघौगढ़ में बवाल के बाद सीएम को छोड़नी पड़ी सभा, तोड़फोड़ बवाल के बाद पुलिस का लाठीचार्ज

राघौगढ़ में बवाल के बाद सीएम को छोड़नी पड़ी सभा, तोड़फोड़ बवाल के बाद पुलिस का लाठीचार्ज

Dainik Bhaskar

Jan 13, 2018, 11:39 AM IST
एक तरफ सीएम की सभा थी तो दूसरी त एक तरफ सीएम की सभा थी तो दूसरी त

भोपाल। गुना के राघौगढ़ में सीएम शिवराज सिंह सभा में कांग्रसियों के हंगामे के बाद शुक्रवार देर रात तनाव की स्थिति पैदा हो गई। सीएम के जाने के बाद भाजपा व कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच जमकर झड़प हुईं। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े, लाठीचार्ज करनी पड़ी इसके बाद भी स्थिति काबू में नहीं आई तो पुलिस ने सात बार हवाई फायर करना पड़ा। वह समर्थकों के साथ सुबह 6 बजे तक बैठे रहे। वार्ड-3 से कांग्रेस पार्षद प्रत्याशी अब्बू खां सहित 10-12 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

-देर रात 1.30 बजे इलाके में धारा-144 लागू कर दी गई। इसके बावजूद कांग्रेस विधायक जयवर्द्धन सिंह थाने के बाहर धरने पर बैठ गए।

-शनिवार को सुबह तक हालत काबू में आ गए थे। पुलिस ने लोगों को वीडियो बनाने से रोक दिया, साथ ही ऐसा करते कई लोगों के मोबाइल जब्त किए गए हैं।

सुबह तक जयवर्द्धन सिंह ने दिया थाने के बाहर धरना
-चांचौड़ा विधायक ममता मीणा के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने राघौगढ़ थाने के बाहर धरने पर बैठे रहे राघौगढ़ विधायक जयवर्धन सिंह।

-देर रात विवाद बढ़ने के बाद जयवर्धन सिंह के समर्थन में उनके चाचा और सीनियर कांग्रेस नेता लक्ष्मण सिंह भी राघौगढ़ पहुंच गए थे।

क्या हुआ था सीएम की सभा में रात
-असल में, भाजपा के नगर पंचायत चुनाव की प्रत्याशी माया अग्रवाल के समर्थन में प्रचार करने पहुंचे थे।

-रात करीब 9.30 बजे वह जैसे ही मंच पर पहुंचे कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी शुरू कर दी।

-जवाब में भाजपा कार्यकर्ताओं ने उग्र होते हुए उन्हें खदेड़ने की कोशिश की, इस बीच सीएम को सभा छोड़कर जाना पड़ा। सीएम के जाते ही कांग्रेसी सभास्थल पर कुर्सियां उठाकर फेंकने लगे।

-इसके बाद हाथापाई शुरू हो गई। इसके बाद भाजपा की चांचौड़ा विधायक ममता मीना और राधौगढ़ के कांग्रेस विधायक जयवर्द्धन सिंह समर्थकों के साथ आमने-सामने आ गए।

-दोनों तरफ से नारेबाजी शुरू हो गई। पुलिस ने इसे रोकने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े और रात 12.30 बजे पथराव शुरू हो गया। उपद्रवियों ने 7 वाहन और एक दुकान में तोड़फोड़ की।

X
एक तरफ सीएम की सभा थी तो दूसरी तएक तरफ सीएम की सभा थी तो दूसरी त
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..