Hindi News »Madhya Pradesh News »Bhopal News» Dogs Have Been Tortured To Death, Painful Death

घर के बाहर खेल रहे मासूम को कुत्तों ने नोचा, मिली ऐसी दर्दनाक मौत

घर के बाहर खेल रहे मासूम को कुत्तों ने नोचा, मिली ऐसी दर्दनाक मौत

Sumit Pandey | Last Modified - Feb 01, 2018, 05:10 PM IST

भोपाल। शहर के गौतम नगर इलाके में कुत्तों ने नोच नोचकर एक मासूम को मार डाला। ये सनसनीखेज मामला गौमत नगर इलाके का है, जहां पर गुरुवार को सुबह 11 बजे डेढ़ साल का बच्चे मोहम्मद रजा पिता शेख इमरान दूध पीकर घर के बाहर खेल रहा था, आसपास घूम रहे आवारा कुत्तों ने उस पर हमला किया, एक कुत्ते ने उसकी गर्दन दबोच ली और घसीटते हुए ले गया। इसके बाद 4-5 कुत्तों ने उसे नोच डाला। -क्या है पूरा मामला...

-मासूम रजा के दादा शेख अब्बास के मुताबिक कुछ देर बाद एक पड़ोसी ने बताया कि रजा का खून से लथपथ शरीर घर के पीछे नाले के पास पड़ा है। हम दौड़कर पहुंचे तो देखा कि कुत्ते घर के इकलौते बेटे का शरीर नोच रहे थे।

-उसके चेहरे, छाती, पैर, हाथ, सिर हर जगह कुत्तों के दांत के निशान नजर आ रहे थे। लगा कि उसमें अभी जान बची है, इसलिए लेकर अस्पताल दौड़े। लेकिन तब तक बच्चे की मौत हो चुकी थी।

-जानकारी के अनुसार, गौतम नगर क्षेत्र में पीजीबीटी कॉलेज में पास चार आवारा कुत्तों ने मिलकर दो साल के मासूम बच्चे को 2 साल के बच्चे को चीर फाड़ डाला।

-इस क्षेत्र में कुत्तों का भारी आतंक है, बच्चे की लाश पोस्टमार्टम के लिए हमीदिया हॉस्पिटल ले जाई गई है।

-घरवालों ने आवाज सुनी तो बाहर भागे, जब तक घरवाले बच्चे के पास पहुंचकर कुत्तों को भगाते, तब तक कुत्तों ने बच्चे को बुरी तरह से नोचकर लहुलुहान कर डाला था।

-परिजन बच्चे को हॉस्पिटल लेकर भागे, लेकिन बच्चे की रास्ते में ही मौत हो गई।

- शाम को रोशनपुरा चौराहे पर पूर्व पार्षद वहीद लश्करी की तरफ से मृतक बच्चे को श्रद्धांजलि दी और शहर में कुत्तों के आतंक को कम करने को लेकर सरकार पर टिप्पणी की।

CM हेल्पलाइन में सैकड़ों शिकायतें...

-बता दें CM हेल्पलाइन और नगर निगम में जोन नंबर-3 नगर निगम के अंतर्गत सैकड़ों शिकायतें दर्ज हैं, जिसमें कुत्तों का आतंक है, शिकायत के बाद नगर निगम कुत्तों को पकड़ ले जाती है।

-कुछ दिन बाद उन्हें छोड़ दिया जाता है। मेनका गांधी ने सुप्रीम कोर्ट में केस दर्ज किया है, इसलिए इनको मारा नहीं जाएगा। बल्कि उनकी नसबंदी करके वापस उसी जगह पर छोड़ा जाएगा।

जिन्हें नसबंदी करके छोड़ा, उन्हें बच्चे हुए
-पिछले दिनों नारियल खेड़ा क्षेत्र में अनेक आवारा कुत्तों ने डेरा जमा रखा था।

-इसकी शिकायत भी थी कि CM हेल्पलाइन पर जिसमें नगर निगम ने उनको पकड़ कर नसबंदी करके वापस छोड़ दिया।

-लेकिन देखने में आया कि कुत्तिया को दोबारा बच्चे पैदा हुए PG कॉलेज में बच्चे की दर्दनाक मौत पर क्षेत्र में तनाव है।

-क्षेत्रीय विधायक आरिफ अकील नगर निगम पर गंभीर आरोप लगाए हैं, और हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bhopal

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×