भोपाल

--Advertisement--

कुएं में गिरा तेंदुआ, बाहर निकालने को रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

कुएं में गिरा तेंदुआ, बाहर निकालने को रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Danik Bhaskar

Mar 04, 2018, 03:25 PM IST
शनिवार की रात को तेंदुआ गिरा थ शनिवार की रात को तेंदुआ गिरा थ

भोपाल। मध्यप्रदेश के उमरिया जिले में बीती रात एक सूखे कूएं में तेंदुए का गिर गया। रविवार सुबह दहाड़ की आवाज सुन आसपास के गांव के लोग कुएं के पास पहुंचे। उन्होंने वन विभाग को इसकी खबर दी। थोड़ी देर में वहां पर तेदुएं को देखने के लिए लोगों का हूजूम जुट गया। कुएं में पानी नहीं होने के कारण तेदुएं को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।

-थोड़ी देर में मौके पर वन विभाग का अमला भी पहुंच गया। वन विभाग के अधिकारियों ने तेंदुए को निकालने के लिए रेस्क्यू शुरु किया, लेकिन घंटों की मशक्कत के बाद भी सफल नहीं हो सके। विभाग की कोशिश दोपहर बाद भी जारी थीं, वन विभाग के अधिकारी इस कोशिश में हैं कि तेदुएं को आराम से निकाल लिया जाए और तेंदुआ लोगों को भी नुकसान न पहुंचाए।

रात में कुएं में गिर गया था तेंदुआ

-जानकारी के अनुसार, बांधवगढ टाइगर रिजर्व के मानपुर परिक्षेत्र अंतर्गत ग्राम सेमरा में, जहां बीती रात एक तेंदुआ सूखे कुएं में गिर गया।

-सुबह वन विभाग की टीम को जैसे इस बात का पता चला तो विभाग के अधिकारी रेस्क्यू टीम द्वारा कुएं पर पहुंचे और इसको निकालने में जुट गए। कई घंटे पहले गिरा तेंदुआ अब कुएं के अंदर थकान महसूस कर रहा है, जिन कारणों से उसे जल्द रेस्क्यू कर कुएं से बाहर निकाला जा सकेगा।

-जहां सेमरा निवासी जीवन चौधरी के खेत मे देर रात गिरे वन्य प्राणी तेंदुए को देखने धीरे-धीरे भारी भीड़ स्थल पर जमा हो गयी है, वही पुलिस के लिए भारी भीड़ को मौके से दूर रखना भी एक चुनौती है। वन परिक्षेत्राधिकारी मरावी बांधवगढ स्थित ताला से रेस्क्यू टीम लेकर मौके पर पहुंचे हैं।

Click to listen..