--Advertisement--

मूकबधिर छात्र की तरण पुष्कर में डूबने से मौत

मूकबधिर छात्र की तरण पुष्कर में डूबने से मौत

Danik Bhaskar | Mar 03, 2018, 07:32 PM IST
तरण पुष्कर का गेट, जहां से बच्च तरण पुष्कर का गेट, जहां से बच्च

भोपाल। शाहजहांनाबाद स्थित संजय तरण पुष्कर में शुक्रवार को नहाते समय डूबने से एक मूक-बधिर छात्र की मौत हो गई। वह होली खेलने के बाद दोस्तों के साथ दीवार फांदकर नहाने के लिए अंदर पहुंचा था। दोस्त उसे पानी से निकालकर हमीदिया अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। शनिवार को पीएम के बाद शव परिजन को सौंप दिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
-पुलिस के मुताबिक 18 वर्षीय सोहनलाल चढ़ार मूल रूप से टीकमगढ़ का रहने वाला था। वह यहां ईदगाह हिल्स स्थित मूक-बधिर स्कूल में सातवीं कक्षा में पढ़ता था। सोहन पिछले 7-8 साल से इसी स्कूल के हाॅस्टल में रहकर पढ़ाई कर रहा था।

-एएसआई हरिओम गोस्वामी ने बताया कि शुक्रवार दोपहर 2 बजे सोहनलाल दोस्तों के साथ होली खेलने के बाद संजय तरण पुष्कर की दीवार फांदकर नहाने के लिए पहुंचा था। तैरते समय पानी में डूबने लगा तो दोस्तों ने शोर मचाया। लोगों ने उसे किसी तरह पानी से बाहर निकाला।

-संजय तरण पुष्कर के गेट का ताला तोड़कर सोहनलाल को बाहर निकालकर हमीदिया अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने चेकअप के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। होली के दिन संजय तरण पुष्कर बंद था। चौकीदार भी ताला लगाकर कहीं गया था।

साइन लैंग्वेज एक्सपर्ट की ले रहे मदद

-घटना की सूचना मिलने के बाद छात्र के दादा भोपाल पहुंच गए हैं, जिन्हें पीएम के बाद शव सौंप दिया गया है। अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि छात्र हॉस्टल से कितने बजे निकला और उसके साथ और कौन लोग थे। पुलिस का कहना है कि साइन लैग्वेज एक्सपर्ट की मदद से घटना के बारे में पता लगाया जा रहा है। इसके बाद ही पूरे मामले का खुलासा हो पाएगा।