--Advertisement--

खुदाई के दौरान मिट्टी धंसने से उसमें दो लोग दब गए

खुदाई के दौरान मिट्टी धंसने से उसमें दो लोग दब गए

Dainik Bhaskar

Dec 02, 2017, 01:08 PM IST
मौके पर मौजूद पुलिस-प्रशासन सह मौके पर मौजूद पुलिस-प्रशासन सह

भोपालमध्य प्रदेश के अशोकनगर जिले में शनिवार सुबह एक बोर में खुदाई के दौरान बड़ा हादसा हो गया। यहां मिट्टी धंसने से उसमें दो लोग दब गए, जिन्हें बचाने के लिए 7 घंटे रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया। काफी मशक्कत के बाद दोनों को बेहोशी का हालत में मलबे से निकालकर गुना जिला अस्पताल भेजा गया, जहां एक की मौत हो गई।


-नई सराय पुलिस सूत्रों ने बताया कि अशोकनगर के पोरुखेड़ी गांव निवासी लखन रघुवंशी शनिवार सुबह लगभग 10 बजे अपने घर के बाहर बोर को गहरा कराने के लिए कर्मचारियों के साथ खुदाई करवा रहे थे। इसी दौरान अचानक गड्ढे की मिट्टी धंस गई, जिससे लखन रघुवंशी (45) और राकेश केवट (21) उसमें दब गए थे।

-मलबे के धसते ही रघुवंशी के परिजनों ने तत्काल इसकी सूचना पुलिस और प्रशासन को दी। सूचना के बाद मौके पर पहुंची रेस्क्यू टीम ने काम शुरू किया। लगभग 7 घंटे की मशक्कत के बाद दोनों को बेहोशी की हालत में बाहर निकाल लिया गया। घटनास्थल से एंबुलेंस के जरिए तत्काल दोनों को गुना जिला अस्पताल भेजा गया, जहां डॉक्टर्स ने राकेश केवट को मृत घोषित कर दिया।

-कलेक्टर बीएस जामोद ने बताया कि जिला मुख्यालय से राहत अमला घटनास्थल पर भेजा गया था। अमले ने जेसीबी मशीनों से खुदाई करते हुए लगभग 7 घंटे तक राहत एवं बचाव कार्य जारी रखा। किसी भी आपातस्थिति से निपटने के लिए घटनास्थल पर एंबुलेंस भी तैनात की गई थी।

X
मौके पर मौजूद पुलिस-प्रशासन सहमौके पर मौजूद पुलिस-प्रशासन सह
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..