Hindi News »Madhya Pradesh News »Bhopal News» Effect Of Freezing Cold Is Less But The Winds Increase The Chill In Mp

मप्र में तापमान उछला

मप्र में तापमान उछला

Sushma Barange | Last Modified - Dec 20, 2017, 12:05 PM IST

मप्र में तापमान उछला

भोपाल। मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में राज्य के कई हिस्सों में ठंड का असर बढ़ने का अनुमान जताया है। राज्य में बुधवार को सूरज और बादलों के बीच जारी लुकाछिपी से ठंड का असर कुछ कम है, लेकिन हवाएं ठिठुरन बढ़ा देती है।

-मौसम वैज्ञानिक एसके नायक ने बताया कि पूर्वी उप्र में बनी टर्फ लाइन से बादल छाए हैं। कश्मीर घाटी व हिमाचल में हुई बर्फबारी के बाद हवा का रुख उत्तर-पूर्वी है। यहां से ठंडी हवा आ रही है। नायक ने बताया कि शनिवार से ठंड बढ़ने का अनुमान है।

-मौसम विभाग के मुताबिक, बीते 24 घंटों के दौरान कई स्थानों पर बादलों के छाने के चलते तापमान में उछाल दर्ज किया गया है। वहीं, आगामी 24 घंटों में ग्वालियर, चंबल, भोपाल, होशंगाबाद, इंदौर और उज्जैन संभागों में ठंड का जोर बढ़ने की संभावना है।

-राज्य के तापमान में उतार-चढ़ाव का दौर जारी है। बुधवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 13.4 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 14.4 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 10 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 14.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।


-वहीं, मंगलवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 25.3 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 26.5 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 26 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 26.4 डिग्री सेल्सियस रहा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Bhopal News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: surj aur baadlon ke bich lukachhipi jaari, hvaaen badhaa rhi hai thithurun
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Bhopal

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×