--Advertisement--

भोपाल

भोपाल

Dainik Bhaskar

Dec 18, 2017, 07:13 PM IST
Fire at a distance of 200 meters from Ashima Mall

भोपाल। आशिमा मॉल से 200 मीटर पीछे सोमवार को लकड़ी की टाल में आग लग गई। इससे मूर्ति बनाने वालों की मूर्तियां व टाल जलकर खाक हो गया। यहां पर बड़ी संख्या में मूर्ति बनाने वाले रहते हैं।

- जानकारी के अनुसार, मूर्ति बनाने वाले अपनी झोपड़ी में खाना बना रहे थे, अचानक उठी चिंगारी से पास की रखी लकड़ियों में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने भयानक रूप ले लिया। आग का धुआं देखकर सड़क पर चलने वालों की भीड़ लग गई। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची फायर फाइटर ने आग को बूझा दिया है। लोगों का कहना है कि मूर्ति बनाने वाले लोग बीड़ी पी रहे थे, उन्होंने बीड़ी बीना बुझाए फेंक दिया। जिसके बाद धीरे-धीरे लकड़ियों में आग लग गई। फिलहाल मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड ने आग को बुझा दिया है।

एक दिन पहले बैरागढ़ में लगी थी भीषण आग
- बीते रविवार को बैरागढ़ के संत हिरदाराम कॉमप्लेक्स में भीषण आग लगने से कपड़ा व्यापारियों का करोड़ों का नुकसान हुआ था। जिसके बाद से व्यापारियों में दिनभर खलबली मची

रही। आग की लपटे इतनी भयानक थी कि आग को बुझाने के लिए आर्मी से मदद लेनी पड़ी। आग को बुझाने के लिए दिनभर करीब 18 दमकलें लगी रही। 6 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद शाम को करीब 6 बजे भीषण आग पर पूरी तरह से काबू पाया गया, जिससे करीब 200 दुकानें जलकर राख हो गई।

नुकसान का सर्वे शुरू

अनुमान लगाया जा रहा था कि इस भयानक आग ने कपड़ा व्यापारियों के करोड़ों के सामान खाक हो गया है। इससे व्यापारियों में आक्रोश है। सोमवार को मौके का निरीक्षण कर नुकसान का सर्वे किया जा रहा है। जिसके बाद व्यापारियों को नियमानुसार मुआवजा राशि दिया जाएगा।भोपाल महापौर आलोक शर्मा ने कहा है कि व्यापारी अपने दुकान का बीमा कर ले जिससे हुए नुकसान की भरपाई करने में व्यापारियों को मदद मिले।

X
Fire at a distance of 200 meters from Ashima Mall
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..