Hindi News »Madhya Pradesh »Bhopal »News» Fog Disrupts Madhya Pradesh

नए साल के पहले दिन मौसम ने बदले तेवर, भोपाल को छोड़ प्रदेश में कोहरा

सोमवार सुबह सागर, ग्वालियर, चंबल संभागों के कई शहरों में घना कोहरा छाया रहा है, हालांकि भोपाल में धूप खिली रही।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Jan 01, 2018, 06:51 PM IST

नए साल के पहले दिन मौसम ने बदले तेवर, भोपाल को छोड़ प्रदेश में कोहरा

भोपाल। नए साल के पहले दिन प्रदेश में मौसम के तेवर फिर बदल गए। सोमवार सुबह सागर, ग्वालियर, चंबल संभागों के कई शहरों में घना कोहरा छा गया था। आलम यह था कि पर्यटक स्थल खजुराहो में सुबह इतना घना कोहरा था कि विजिबिलीटी शून्य हो गई थी। इसके अलावा सागर, टीकमगढ़, छतरपुर समेत अन्य कई शहराें में भी कोहरा छाया। 18 शहरों में रात में पारा 10 डिग्री से नीचे आ गया। सबसे ठंडा पचमढ़ी रहा। वहां रात का तापमान 5 डिग्री दर्ज किया गया। भोपाल में रात का तापमान 11 डिग्री से ऊपर रहा।
कोहरे की ये है वजह
वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक एसके नायक ने बताया कि दिल्ली के पास एक सर्कुलेशन बना हुआ है। सागर, ग्वालियर, चंबल संभागों में उत्तर से सीधी हवा आ रही है, नमी भी है। इस वजह से कोहरा छाया और रात के तापमान में गिरावट हुई।

सुबह खिली रही धूप
राज्य में सोमवार की सुबह धूप खिली होने से ठंड का असर कम है लेकिन हवाओं ने ठिठुरन पैदा की है। बीते 24 घंटों के दौरान राज्य के विभिन्न हिस्सों में कोहरा छाने से जनजीवन पर भी असर पड़ा। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आगामी 24 घंटों में राज्य में ग्वालियर, चंबल, रीवा और सागर संभागों के कई जिलों में सामान्य से घना कोहरा छा सकता है।
- राज्य के तापमान में बदलाव का दौर जारी है। सोमवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 11.6 डिग्री, इंदौर का 12 डिग्री, ग्वालियर का 6.2 डिग्री और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 9.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×