--Advertisement--

दूषित दही और भजिए खाने से एक बच्चे की मौत, १३ की हालत बिगड़ी

दूषित दही और भजिए खाने से एक बच्चे की मौत, १३ की हालत बिगड़ी

Danik Bhaskar | Mar 05, 2018, 10:27 AM IST

भोपाल. विकासखंड मुख्यालय से लगभग 24 किलोमीटर दूर ग्राम डीबाधाना में होली के त्योहार की खुशियां अचानक उस समय मातम में बदल गई जबकि दूषित दही खाने पर हुई फूड प्वाइजनिंग के कारण एक मासूम की मौत हो गई और 30 बच्चे बीमार हो गए। बच्चों की संख्या इतनी ज्यादा थी कि अस्पताल में बिस्तर कम पड़ गए। सोमवार को भी बीमार बच्चों से अस्पताल भरा रहा।

-मामला थाना उमरेठ अंतर्गत ग्राम डिबाधाना का है। जहां पर रविवार की शाम को होली के मौके पर कुछ ग्रामवासियों ने घर पर व्यंजन तैयार करने के पड़ोस के गांव बुधवारा से दही खरीदी गई थी। दही को तैयार भोजन में मिलाया गया, जिससे फूड पाइज़निंग हो गई, जिसके विवेक पिता नरेश यादव (7 वर्ष) की मौत हो गई और अचानक उल्टी दस्त के साथ बच्चे बीमार पड़ने लगे। वहां पर थोड़ी देर में अफरातफरी मच गई। बच्चों को उप स्वास्थ्य केंद्र, परासिया में भर्ती कराया गया।
-मिली जानकारी के अनुसार मृतक बच्चे विवेक की नानी, मां और बहन भी फूड प्वाइजनिंग की शिकार हुई थी, जिनकी तबियत खतरे से बाहर बताई जा रही है। इन्हें रेफर करके जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

-दही के खाते ही लोगों के बिगड़ते स्वास्थ्य को देखते हुए उन्हें 108 वाहन तथा एंबुलेंस के सहायता से समीपस्थ स्वास्थ्य केंद्र परासिया में भर्ती कराया गया था। गंभीर बीमार को जिला अस्पताल रेफर किया गया है। मौके पर छिंदवाड़ा कलेक्टर जेके जैन और SDM राजेश शाही ने बीमार बच्चों और लोगों का हाल जाना।