Hindi News »Madhya Pradesh News »Bhopal News» Former Rail SP Complained In State Women Commission Against ADG

गैंगरेप के बाद हटाई गईं रेल एसपी ने एडीजी पर लगाए गंभीर आरोप

गैंगरेप के बाद हटाई गईं रेल एसपी ने एडीजी पर लगाए गंभीर आरोप

Sushma Barange | Last Modified - Dec 22, 2017, 05:48 PM IST

भोपाल। गैंगरेप केस में लापरवाही बरतने के बाद हटाई गई तत्कालीन एसपी रेल अनीता मालवीय ने राज्य महिला आयोग से शिकायत की है। उन्होंने एडीजी रेल जीपी सिंह पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है। आयोग ने अनीता मालवीय की शिकायत पर एडीजी रेल जीपी सिंह को नोटिस जारी किया है। बता दें कि, भोपाल गैंगरेप मामले में एसपी रेल बहुत ही असंवेदनशीलता दिखाई थी। उनका एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसके बाद उन्हें PHQ पदस्थ कर दिया गया था।

-राज्य महिला आयोग ने तत्कालीन रेल एसपी अनीता मालवीय की शिकायत पर एडीजी को नोटिस जारी कर 23 दिसंबर को उपस्थित होने के निर्देश दिए है। नोटिस में यह भी कहा गया है कि यदि वे तय समय पर पेश नहीं होते हैं तो उनके खिलाफ एक तरफा कार्रवाई की जाएगी।

मालवीय ने लगाए ये आरोप
तत्कालीन एसपी रेल अनीता मालवीय ने इससे पहले भी सिस्टम पर कई सवाल खड़े किए थे। उनका कहना था कि विभाग में बहुत सी गलतियां हो रही हैं, जिन्हें रोकने के लिए उन्होंने काफी कोशिशें की थी। उनकी कोशिशों से आला अधिकारी और उनके लोगों के हितों को ठेस पहुंची थी। इस कारण उन्हें षड्यंत्र रचकर उन्हें पद से हटाया गया है।

यह था मामला
बता दें कि, भोपाल में हुए गैंगरेप के बाद पीड़ित छात्रा को एफआईआर कराने के लिए तीन थानों के चक्कर लगाने पड़े थे। इसमें लापरवाही सामने आने के बाद सरकार ने बड़ी कार्रवाई करते हुए कई पुलिस अधिकारियों पर सस्पेंड और ट्रांसफर की कार्रवाई की थी। वहीं, रेल एसपी रहीं अनीता मालवीय ने मीडिया के सामने हंसकर जिस अंदाज में सवालों का जवाब दिया था उसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद उनका काफी विरोध हुआ था। इसके बाद तबादला कर उन्हें PHQ पदस्थ कर दिया गया था।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Bhopal News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: gaaingarep ke baad htaaee gayin rel SP pahunchi mahila aayoga, ADG par lgaaae ganbhir aarop
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Bhopal

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×