• Home
  • Mp
  • Bhopal
  • Former Rail SP complained in State Women Commission Against ADG
--Advertisement--

गैंगरेप के बाद हटाई गईं रेल एसपी ने एडीजी पर लगाए गंभीर आरोप

गैंगरेप के बाद हटाई गईं रेल एसपी ने एडीजी पर लगाए गंभीर आरोप

Danik Bhaskar | Dec 22, 2017, 05:48 PM IST
तत्कालीन एसपी रेल अनीता मालवी तत्कालीन एसपी रेल अनीता मालवी

भोपाल। गैंगरेप केस में लापरवाही बरतने के बाद हटाई गई तत्कालीन एसपी रेल अनीता मालवीय ने राज्य महिला आयोग से शिकायत की है। उन्होंने एडीजी रेल जीपी सिंह पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है। आयोग ने अनीता मालवीय की शिकायत पर एडीजी रेल जीपी सिंह को नोटिस जारी किया है। बता दें कि, भोपाल गैंगरेप मामले में एसपी रेल बहुत ही असंवेदनशीलता दिखाई थी। उनका एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसके बाद उन्हें PHQ पदस्थ कर दिया गया था।

-राज्य महिला आयोग ने तत्कालीन रेल एसपी अनीता मालवीय की शिकायत पर एडीजी को नोटिस जारी कर 23 दिसंबर को उपस्थित होने के निर्देश दिए है। नोटिस में यह भी कहा गया है कि यदि वे तय समय पर पेश नहीं होते हैं तो उनके खिलाफ एक तरफा कार्रवाई की जाएगी।

मालवीय ने लगाए ये आरोप
तत्कालीन एसपी रेल अनीता मालवीय ने इससे पहले भी सिस्टम पर कई सवाल खड़े किए थे। उनका कहना था कि विभाग में बहुत सी गलतियां हो रही हैं, जिन्हें रोकने के लिए उन्होंने काफी कोशिशें की थी। उनकी कोशिशों से आला अधिकारी और उनके लोगों के हितों को ठेस पहुंची थी। इस कारण उन्हें षड्यंत्र रचकर उन्हें पद से हटाया गया है।

यह था मामला
बता दें कि, भोपाल में हुए गैंगरेप के बाद पीड़ित छात्रा को एफआईआर कराने के लिए तीन थानों के चक्कर लगाने पड़े थे। इसमें लापरवाही सामने आने के बाद सरकार ने बड़ी कार्रवाई करते हुए कई पुलिस अधिकारियों पर सस्पेंड और ट्रांसफर की कार्रवाई की थी। वहीं, रेल एसपी रहीं अनीता मालवीय ने मीडिया के सामने हंसकर जिस अंदाज में सवालों का जवाब दिया था उसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद उनका काफी विरोध हुआ था। इसके बाद तबादला कर उन्हें PHQ पदस्थ कर दिया गया था।