--Advertisement--

राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने दी होली की शुभकामनाएं

राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने दी होली की शुभकामनाएं

Dainik Bhaskar

Mar 02, 2018, 12:07 PM IST
Governor and Chief Minister greeted the residents of Holi

भोपाल। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने होली पर प्रदेशवासियों को दी शुभकामनाएं दी हैं। राज्यपाल ने अपने शुभकामना संदेश में कहा है कि रंग और उमंग का त्यौहार होली एकता, सद्भाव, समरसता और भाईचारे का प्रतीक है। यह नागरिकों को कटुता, वैमनस्य और अन्य भेदभाव भुलाकर मिल जुलकर उत्सव मनाने की प्रेरणा देता है।

-राज्यपाल ने प्रदेशवासियों से होली का त्योहार स्वच्छ और स्वस्थ सामाजिक परम्परानुसार पूर्ण हर्षोल्लास के साथ मनाने की अपील की है।
-मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने शुभकामना संदेश में कहा है कि होली आपसी वैमनस्यता को समाप्त कर प्रेम और सौहार्द बढ़ाने वाला पर्व है।
-मुख्यमंत्री ने कहा कि भारतीय संस्कृति का प्रतीक यह पर्व समाज में भक्ति, श्रद्धा और विश्वास जैसे मानवीय मूल्यों को स्थापित करता है और आपसी वैमनस्यता और घृणा से दूर रहने की प्रेरणा देता है।

सीएम ने कहा-हैप्पी होली

-सीएम ने कहा आपको होली की हार्दिक बधाई! होली रंगों, उल्लास, भाईचारे, स्नेह, प्रेम और आत्मीयता का त्योहार है। आइये, इस दिन सभी गिले-शिकवे भूलकर आपस में गले मिलें। प्रेम की गंगा बहाएं और प्रदेश को विकास के पथ पर आगे ले जाएं। आप सबको बहुत-बहुत शुभकामनाएं।
-मुख्यमंत्री ने कहा है कि होली भारतीय संस्कृति का प्रतीक पर्व है. यह त्यौहार समाज में भक्ति, श्रद्धा और विश्वास जैसे मानवीय मूल्यों को स्थापित करता है और आपसी वैमनस्यता और घृणा से दूर रहने की प्रेरणा देता है. मुख्यमंत्री ने आशा व्यक्त की कि आनंद के रंग सबके आंगन में हमेशा खिलते रहें।
-इसके पहले सीएम शिवराज सिंह ने राजधानी भोपाल में होलिका दहन कार्यक्रम में सम्मिलित हुए। मुख्यमंत्री ने पत्नी साधना सिंह के साथ नव दुर्गा उत्सव समिति श्यामला हिल्स कच्चा बंगला द्वारा आयोजित होलिका दहन कार्यक्रम में शामिल हो कर पारंपरिक विधि विधान से पूजा अर्चना की। होली की शुभकामनाओं का आदान प्रदान किया।

X
Governor and Chief Minister greeted the residents of Holi
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..