--Advertisement--

यहां कुत्तों का ऐसे मना बर्ड डे, डीजे बजा, डांस हुआ, गिफ्ट लेकर आए लोग

यहां कुत्तों का ऐसे मना बर्ड डे, डीजे बजा, डांस हुआ, गिफ्ट लेकर आए लोग

Dainik Bhaskar

Dec 13, 2017, 11:22 AM IST
पपीज के दष्टोन उत्सव नें डांस पपीज के दष्टोन उत्सव नें डांस

भोपाल। मध्य प्रदेश के बीना में हुए एक दष्टोन उतस्व की चर्चा खूब हो रही है। असल में खिमलासा क्षेत्र में एक ढाबा वाले लाल सिंह राठौर के यहां उसकी 3 पालतू कुत्तियों चंपा, चकोरी और भूरी ने 20 बच्चों को जन्म दिया है। जब बच्चे 10 दिन के हो गए तो ढाबे वाले ने धूमधाम से उनका दष्टोन उत्सव मनाया। इसमें कुत्तियों के साथ उनके नन्हे पपीज को टीका लगाकर बिठाया गया और डीजे बजाकर लोगों ने जमकर डांस किया। डांस के लिए डांसर (बेड़नियां) बुलाई गईं और उन पर 500-500 के नोट उड़ाए गए।


कार्ड छपाकर दिया इनविटेशन
- रीति-रिवाज से मनाए गए इस दष्टोन उत्सव में गांव के लोग भी शामिल हुए और खुशियां मनाई। लोगों ने उपहार स्वरूप बिस्किट, पैसे आदि भी दिए।सभी आगंतुकों के लिए खाने-पीने की भी व्यवस्था थी।


इसलिए मनाई खुशियां
- दष्टोन में नाचने वाली डांसर (बेड़नियां) बुलाकर राई नृत्य भी कराया गया है। लालसिंह राठौर ढाबा वाले को कुत्तों से बहुत लगाव है। वे ढाबा पर तीन कुत्तियों को पाले हुए थे। चंपा, चकोरी और भूरी नाम वाली कुत्तियों की देखभाल भी बच्चों की तरह करते थे। इन कुतियों ने 20 बच्चों को जन्म दिया, जिसमें 12 कुत्ते व 8 कुत्तियां थीं। कुत्तों से स्नेह होने के कारण उन्होंने दष्टोन उत्सव करने का ठान लिया।


डीजे की धुन पर सबने किया डांस
उन्होंने इसे धूमधाम से मनाने के लिए बाहर से डांसर को भी बुलाया और बैंडबाजे वाले भी आए। मंगलवार को दोपहर एक बजे से लेकर देर शाम तक दष्टोनोत्सव का कार्यक्रम चला। सभी बैंडबाजों की धुन पर नर्तकियों के साथ नाचते रहे। कुत्तियों को महावर भी लगाया गया और फूलमाला भी पहनाई।

X
पपीज के दष्टोन उत्सव नें डांस पपीज के दष्टोन उत्सव नें डांस
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..