--Advertisement--

भोपाल

भोपाल

Dainik Bhaskar

Mar 14, 2018, 11:47 AM IST
नक्सलियों के हमले में 9 जवान शह नक्सलियों के हमले में 9 जवान शह

भोपाल. छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलियों द्वारा की गई बड़ी घटना के बाद मध्यप्रदेश के छत्तीसगढ़ की सीमा से लगे जिलों में हाई अलर्ट कर दिया गया है। इसके साथ ही मप्र के नक्सल प्रभावित इलाकों मंडला और बालाघाट में नक्सलियों के मूवमेंट को रोकने के लिए सुरक्षाबलों को अलर्ट कर दिया गया है।

-मध्यप्रदेश के गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंडला जिले में नक्सलियों के मूवमेंट के इनपुट के बाद वहां फोर्स भेजने की पुष्टि की है। ये इनपुट इंटैलिजेंस ने भेजा था। इसके साथ ही मंडला जिले के कान्हा नेशनल पार्क के कोर एरिया में नक्सलियों के कैंप बनाए जाने की सूचनाओं के बाद इन जिलों में फोर्स भेजी गई है।
-बता दें कि सुकमा में हुई घटना में CRPF के 9 जवान शहीद हुए, जिनमें मध्यप्रदेश के 2 जवान शामिल हैं। इंटेलीजेंस एजेंसियां भी लगातार नक्सली मूवमेंट के लेकर सरकारों को आगाह कर रही हैं। मंगलवार को सुकमा में हुए हमले के बाद ये इनपुट मिला का नक्सलियों का मूवमेंट छत्तीसगढ़ से सटे मंंडला जिले में है। इसके बाद प्रदेश सरकार तुरंत सक्रिय हुई और मंडला में अतिरिक्त फोर्स की तैनाती की गई है।

-इसकी पुष्टि खुद प्रदेश के गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह ने की। नक्सलियों ने सुकमा में एंटी लैंड माइंस व्हीकल उड़ा दिया। ऐसे में सुरक्षाबलों को पूरी सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं।

X
नक्सलियों के हमले में 9 जवान शहनक्सलियों के हमले में 9 जवान शह
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..