• Home
  • Mp
  • Bhopal
  • International level athletics track ready, sports minister inaugurated
--Advertisement--

अंतर्राष्ट्रीय स्तर की एथलेटिक्स ट्रैक तैयार, खेलमंत्री ने किया उद्घाटन

अंतर्राष्ट्रीय स्तर की एथलेटिक्स ट्रैक तैयार, खेलमंत्री ने किया उद्घाटन

Danik Bhaskar | Mar 03, 2018, 05:33 PM IST

भोपाल। होली पर मध्यप्रदेश एथलेटिक्स अकादमी के खिलाड़ियों को नए सिंथेटिक एथलेटिक्स ट्रैक की सौगात मिली है। तात्या टोपे स्टेडियम में खेलमंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने शनिवार को इस ट्रैक का शुभारंभ किया। इसे बनाने में करीब 4 करोड़ 29 लाख रुपए की लागत आई। इसे जर्मनी की कंपनी पॉलीटेन ने तैयार किया है। ट्रैक को तैयार होने में 2 माह का समय लगा। इससे प्रदेश में एथलेटिक्स के लिए नया माहौल बनाने में मदद मिलेगी।

-उद्घाटन अवसर पर खेल मंत्री सिंधिया ने कहा कि यह सिंथेटिक ट्रैक को लगभग 20 वर्ष पुरानी ट्रैक की कुशनिंग खराब हो जाने के कारण वर्तमान में अंतरराष्ट्रीय एथलेटिक्स फेडरेशन के स्वीकृति के बाद तैयार किया गया है।

-भविष्य में यहां पर आयोजित होने वाली प्रतियोगिताओं में प्रदेश के खिलाड़ियों को इससे भरपूर मदद मिलेगी। अंतर्राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में अच्छा प्रदर्शन करने में मदद मिलेगा।

-यहां भारतीय खेल प्रधिकरण के उप महानिदेशक संदीप प्रधान ने कहा है कि मध्यप्रदेश पूरे देश में खेलों के लिए बेहतरीन प्रदेश है। प्रदेश में सर्व सुविधायुक्त अधोसंरचना, स्पोर्टस साइंस सेन्टर, ट्रेनिंग सेन्टर्स, आधुनिक और बेहतरीन सुविधायुक्त हैं।

-विभिन्न अकादमियों में लगातार अच्छे प्रदर्शन से खिलाड़ी मेडल प्राप्त कर रहे हैं। इस अवसर पर प्रमुख सचिव खेल एवं युवा कल्याण अनिरुद्ध मुखर्जी, भारतीय खेल प्राधिकरण के उप महनिदेशक संदीप प्रधान, संचालक, खेल एवं युवा कल्याण उपेन्द्र जैन उपस्थित थे।

फैक्ट फाइल-
कुल लागत : 4.29 करोड़
निर्माण में समय: 60 दिन
किसने बनाया : पॉलीटेन कंपनी
यह है खासियतें:

-स्कोर अनांउसमेंट के लिए स्पीकर

-डिस्प्ले बोर्ड

-स्टेडियम की छतों पर सोलर पैनल