--Advertisement--

भोपाल

भोपाल

Dainik Bhaskar

Dec 12, 2017, 01:54 PM IST
मंगलवार को हड़ताल पर रहे वकील। मंगलवार को हड़ताल पर रहे वकील।

भोपालमध्य प्रदेश में अधिवक्ताओं पर लगातार हो रहे हमलों के विरोध में और अधिवक्ता सुरक्षा कानून (एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट) लागू किए जाने की मांग को लेकर राज्य के अधिवक्ता हड़ताल कर मंगलवार को 'प्रतिवाद दिवस' मना रहे हैं।

-मध्य प्रदेश राज्य अधिवक्ता परिषद के कार्यकारी सचिव मुकेश मिश्रा ने बताया कि वकीलों पर लगातार हमले हो रहे हैं। पिछले दिनों भोपाल में एडवोकेट अशोक विश्वकर्मा के साथ पेट्रोल पंप पर मारपीट की गई। उनकी हालत गंभीर है। वहीं, रीवा के एडवोकेट्स अपनी मांगों को लेकर चार माह से आंदोलन कर रहे हैं। इन समस्याओं को लेकर मंगलवार को प्रदेश भर के वकील 'प्रतिवाद दिवस' मना रहे हैं और न्यायालय में पैरवी नहीं कर रहे हैं।

-मिश्रा ने बताया कि इस मामले में हाई कोर्ट ने स्वयं संज्ञान लिया था। हाई कोर्ट ने एक याचिका पर वकीलों के संरक्षण के लिए राज्य सरकार को एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट का प्रारूप पेश करने के निर्देश दिए थे। लेकिन, राज्य सरकार की ओर से कोई पहल नहीं की गई।


-भोपाल सहित अन्य स्थानों पर वकीलों ने कोर्ट के बाहर अपना विरोध दर्ज कराया। इसके साथ ही कोर्ट को कामों में हिस्सा लेने से इनकार कर दिया। इस वजह से तमाम पक्षकारों को परेशानी का सामना भी करना पड़ रहा है।

X
मंगलवार को हड़ताल पर रहे वकील।मंगलवार को हड़ताल पर रहे वकील।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..