Hindi News »Madhya Pradesh News »Bhopal News »News» Leader Of Opposition Blame CM Shivraj Singh Chauhan

किसानों के लिए ट्रैजडी भरा रहा साल 2017, नेता प्रतिपक्ष ने सीएम पर लगाए ये आरोप

dainikbhaskar.com | Last Modified - Dec 30, 2017, 04:24 PM IST

मध्य प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने वर्ष 2017 को किसानों के लिए त्रासद बताया है।
किसानों के लिए ट्रैजडी भरा रहा साल 2017, नेता प्रतिपक्ष ने सीएम पर लगाए ये आरोप

भोपालमध्य प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने वर्ष 2017 को किसानों के लिए त्रासद बताया है। उन्होंने कहा कि मंदसौर गोलीकांड के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की ओर से की गई घोषणाओं पर अभी तक अमल नहीं हुआ।

-सिंह यहीं नहीं रुके उन्होंने आगे कहा कि, मुख्यमंत्री चौहान ने जून में मंदसौर गोलीकांड के बाद आठ घोषणाओं के साथ अपना उपवास खत्म किया था। साल बीत गया, लेकिन उन घोषणाओं पर अमल नहीं हुआ।

-उन्होंने आरोप लगाया कि बीते साल में सरकार के झूठ और नीतियों की वजह से किसान बेहाल, परेशान रहा। सरकार ने किसानों को धोखा दिया और भावांतर के भंवर जाल में फंसाया। किसी को यह योजना समझ नहीं आई क्योंकि इसमें किसानों को छोड़कर सभी को फायदा था। मंदसौर में गोलीकांड और टीकमगढ़ में कथित तौर पर किसानों को पीटे जाने की घटना का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि बीता साल किसानों के लिए त्रासदी बनकर आया।

-नेता प्रतिपक्ष ने सीहोर, सागर और रायसेन जिले के आंकड़ों के साथ कहा कि बीते साल में 13 सौ से अधिक किसानों ने आत्महत्या की। उन्होंने आरोप लगाया कि बीते साल में किसानों के साथ पिछले 12-14 साल से की जा रही धोखाधड़ी की पोल खुली। विश्व की सर्वाधिक कृषि विकास दर, चार-चार कृषि कर्मण अवार्ड और 40 लाख हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई व्यवस्था के दावे का पर्दाफाश खुद किसानों ने कर दिया। वर्ष 2017 प्रदेश के किसानों के लिए हताशा और निराशा का साल रहा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Bhopal News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: kisaanon ke liye traijdi bharaa raha saal 2017, netaa prtipks ne CM par lgaaae ye aarop
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      रिजल्ट शेयर करें:

      More From News

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×